Thursday, September 19, 2024

MP Politics: एमपी में बीजेपी जन आशीर्वाद यात्रा के जरिए जनता के सामने रखेगी कामों का रिपोर्ट कार्ड

भोपाल. मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनावों की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं. सत्ताधारी बीजेपी अपने 20 साल के कामों का लेखा-जोखा लेकर जन आशीर्वाद यात्रा के माध्यम से प्रदेश भर में घर-घर जाने की तैयारी में है. आज से BJP की जन आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत होने जा रही है. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा चित्रकूट विधानसभा के मिचकुरिन गांव से इसकी शुरुआत करेंगे. जेपी नड्डा के साथ ही प्रदेश में कई बड़े नेताओं का जमावड़ा लगने जा रहा है.

यात्रा में ये नेता रहेंगे शामिल

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा चित्रकूट विधानसभा के मिचकुरिन गांव से जन आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत करेंगे. इस दौरान नड्डा एक जनसभा को संबोधित करेंगे. आयोजन में केंद्र और राज्य के दिग्गज राजनेताओं का जमावड़ा होगा. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, फग्गन सिंह कुलस्ते, ज्योतिरादित्य सिंधिया, वीरेंद्र खटीक, भूपेंद्र यादव, प्रह्लाद पटेल, नरोत्तम मिश्रा, राजेन्द्र शुक्ला, बृजेन्द्र प्रताप सिंह समेत संगठन की ओर से कैलाश विजयवर्गीय तथा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा मौजूद रहेंगे.

यात्रा को हिन्दुत्व एजेंडा माना जा रहा

पहली टोली की जन आशीर्वाद यात्रा मर्यादा पुरुषोत्तम वनवासी श्रीराम की तपोस्थली चित्रकूट के मिचकुरिन से शुरू होगी. जो विंध्य और बुंदेलखंड के 13 जिलों के 48 विधानसभा क्षेत्रों से भ्रमण करते हुए 22 सितंबर को निवाड़ी पहुंचेगी. इसी जिले में ओरछा है, जहां भगवान श्रीराम राजा के रूप में विराजते हैं. यानि पहली टोली की यात्रा वनवासी राम के स्थान से शुरू होकर राजाराम के स्थान तक जाएगी. ये यात्रा कुल 19 दिनों की होगी. चित्रकूट से जनयात्रा को बीजेपी के हिन्दुत्व के एजेंडे से जोड़कर भी देखा जा रहा है. ऐसा माना जा रहा है कि भाजपा एक बड़े वर्ग को साधने के लिए राजा राम की नगरी चित्रकूट से जन आशीर्वाद की शुरुआत कर रही है.

जनता के सामने रखा जाएगा रिपोर्ट कार्ड

गौरतलब है कि जन आशीर्वाद यात्रा के जरिए भारतीय जनता पार्टी की सरकार अपने कामों का रिपोर्ट कार्ड जनता के सामने रखेगी. इसके लिए प्रदेश भर में भाजपा 5 जन आशीर्वाद यात्रा निकाल रही है. प्रथम चरण की यह यात्रा सतना जिले में 3 दिन रहेगी. विंध्य-बुंदेलखंड जन आशीर्वाद यात्रा के टोली क्रमांक 1 के संयोजक और सांसद गणेश सिंह ने बताया कि प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी ने मध्यप्रदेश के सभी 230 विधानसभा क्षेत्रों में जन आशीर्वाद यात्रा निकालने का निश्चय किया है.

Ad Image
Latest news
Related news