Monday, September 16, 2024

MP Politics: अमित शाह ने भोपाल में BJP सरकार के साढ़े 18 साल का रिपोर्ट कार्ड किया पेश

भोपाल. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भोपाल में BJP सरकार के साढ़े 18 साल का रिपोर्ट कार्ड पेश किया. यह 32 पेज की बुकलेट है, जिसमें उमा भारती, बाबूलाल गौर से लेकर शिवराज सिंह चौहान तक के कार्यकाल में हुए विकास कार्यों की विस्तार से चर्चा हुई है. कुशाभाऊ ठाकरे इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को बहुत मेहनती बताया. उन्होंने कहा कि ‘हमने एक बीमारू राज्य को देश के सबसे विकसित राज्य में पहुंचाने का प्रयास किया.’

24 घोटालों का किया जिक्र

गृह मंत्री शाह ने बोफोर्स समेत 24 घोटालों का जिक्र करते हुए कहा कि ‘बंटाधार और कमलनाथ इधर-उधर की बात मत कीजिए. मध्यप्रदेश का काफिला क्यों लुटा? इसका जवाब दीजिए. यह कांग्रेस के समय में लुटा है.’ विधानसभा चुनाव के बाद मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री के सवाल पर अमित शाह ने कहा कि यह पार्टी का काम है, पार्टी को काम करने दीजिए.

सीएम बनाने पर अमित शाह ने दिया जवाब

अगले चुनाव में बहुमत मिलता है तो क्या शिवराज जी ही मुख्यमंत्री होंगे? इस सवाल के जवाब में अमित शाह ने कहा- ऐसा है कि शिवराज जी मुख्यमंत्री हैं ही, अभी शिवराज जी मुख्यमंत्री हैं. हम चुनाव में हैं, पार्टी का काम पार्टी ही तय करेगी.

15 महीने की सरकार पर कसा तंज

वहीं कांग्रेस के 15 महीने की सरकार के कामकाज पर सवाल किए जाने पर अमित शाह ने जवाब दिया कि 2018 में कांग्रेस ने एक सोची समझी रणनीति के तहत जाति का जहर घोलने का काम किया था. इस बार जनता ने उनके 15 महीने का कामकाज देख लिया है. वहीं, नूंह हिंसा पर किए गए सवाल पर शाह ने कहा कि उनके मन में जो चलता है वही बोलते हैं. एक महीने बाद पता चल जाएगा कि दंगे नहीं हुए तब आप पूछ लेना कि दंगे क्यों नहीं हुए.

Ad Image
Latest news
Related news