Monday, September 16, 2024

MP Politics: उमा भारती ने दलबदलू नेताओं को बताया सौदागर, लेकिन सिंधिया का लिया पक्ष

भोपाल. मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी की फायर ब्रांड नेता उमा भारती ने दलबदलू नेताओं को लेकर बड़ा बयान दिया है. उमा भारती एक तरफ दल बदलने वाले नेताओं को सौदागर कह रहीं हैं तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस से बीजेपी में आये केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की तरफदारी करते हुए भी नजर आ रही हैं. उमा भारती का कहना है की जो इस पार्टी से उस पार्टी में जाते रहते हैं वो दरअसल नेता ही नहीं होते हैं बल्कि सौदागर होते हैं.

कमलनाथ पर फोड़ा ठीकरा

ज्योतिरादित्य सिंधिया के दल बदलने को लेकर उमा भारती ने कमलनाथ पर ठीकरा फोड़ दिया. उमा भारती ने कहा कि जैसे कांग्रेस ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को बगावत करने पर मजबूर किया, ठीक वैसे ही उनकी दादी विजयाराजे सिंधिया को भी बगावत के लिए कांग्रेस ने मजबूर किया था. उमा भारती सिंधिया के बगावत को दलबदल से अलग विषय मानते हुए यह दलील दे रहीं हैं कि चुनाव के समय जो नेता टिकट के लिए इस पार्टी से उस पार्टी में शामिल होते हैं वह गलत है.

पीएम मोदी की उम्र पर कही ये बात

पन्ना जिले से कुसुम महदेले के विधानसभा उम्मीदवारी के सवाल पर उमा भारती कुछ भी कहने से बचते नजर आईं. उमा भारती ने मध्य प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी की रिकॉर्ड जीत का दावा किया. उमा भारती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उम्र को लेकर भी बयान दिया कि बीजेपी में 75 वर्ष का जो क्राइट एरिया निर्धारित किया गया है वह मोदी पर लागू नहीं किया जाना चाहिए. मोदी कब 75 वर्ष के होंगे यह उनकी डेट ऑफ बर्थ से नहीं बल्कि देश की जनता तय करेगी. उमा भारती ने पीएम मोदी की तारीफ करते हुये कहा कि जनता उन्हें लंबे समय तक देश के प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहती हैं.

डिंडौरी जिले का नाम बदलने पर दिया ये बयान

वहीं उमा भारती डिंडौरी स्थित वीरांगना अवंतीबाई के जन्मदिन के अवसर पर उनके बलिदान स्थल पहुंची थीं. वीरांगना का जन्मदिन बलिदान स्थल बालपुर में मनाया गया. उमा भारती ने वीरांगना के स्मारक समेत अन्य विकास कार्यों का भूमिपूजन किया. डिंडौरी जिले का नाम रानी अवंती बाई पुरम करने के मामले में उमा भारती ने इसे राज्य सरकार का विषय बताया.

Ad Image
Latest news
Related news