Thursday, September 19, 2024

MP Politics: सिंधिया परिवार और रावत समाज के बीच खून का रिश्ता है- ऐसा क्यों बोले सिंधिया

भोपाल. मध्य प्रदेश में चुनाव सिर पर हैं और ऐसे में बीजेपी-कांग्रेस कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही हैं. इसके साथ ही सिंधिया ने अपनी सक्रियता ग्वालियर-चंबल में बढ़ा दी है. असल में, मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को अपनी राजनीतिक ताकत साबित करने का भी एक बड़ा मौका है, जिसे वह पूरी तरह से भुनाना चाहते हैं. शुक्रवार को उन्होंने भिंड के लहार में सीएम शिवराज के साथ पूर्व सीएम कमलनाथ और दिग्विजय सिंह की जमकर खबर ली. वहीं, शनिवार को शिवपुरी के करैरा में सिंधिया ने कहा कि तुष्टिकरण और वादा खिलाफी करने वाली कांग्रेस का ग्वालियर अंचल से सूपड़ा साफ कर देना है.

सिंधिया- रावत समाज से खून का रिश्ता

दरअसल केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया शनिवार को जिले के करैरा विधानसभा क्षेत्र के ग्राम करही में रावत समाज के जिला सम्मेलन में शिरकत करने पहुंचे थे. यहां सिंधिया ने कांग्रेस को जमकर कोसा, वहीं मंच से कहा कि रावत समाज और सिंधिया खानदान के बीच खून का रिश्ता है. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने रावत समाज को देश पर जान न्यौछावर करने वाला बलिदानी समाज बताया. साथ ही सिंधिया ने मंच से कांग्रेस पर हमला बोलते हुये कहा कि तुष्टिकरण और वादा खिलाफी करने वाली कांग्रेस का ग्वालियर अंचल में सूपड़ा साफ कर देंगे.

कमलनाथ और दिग्विजय को भी घेरा

वहीं भिंड में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कमलनाथ और दिग्विजय सिंह पर जमकर हमला किया. सिंधिया ने कहा कि चुनाव आ गए हैं तो कमलनाथ और दिग्विजय सिंह महिलाओं को 1500 रूपये देने का फिर झूठा वादा कर रहे हैं, लेकिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि भाजपा सरकार वादा नहीं कर रही, बल्कि लाड़ली बहनों के खाते में 1 हजार रुपये महीना डाल रही है. सिंधिया ने आगे कहा कि 2018 में बनी कांग्रेस सरकार ने चंबल और मध्य प्रदेश की जनता से वादा खिलाफी की थी, लेकिन जनता जानती है वादा खिलाफी करने वालों को मिटाने का काम सिंधिया परिवार का योद्धा करता है. बड़े भाई-छोटे भाई की जोड़ी ने किसानों से कर्जमाफी का झूठा वादा किया. भिंड को रेल, तालाब, बांध, स्टेडियम, पालीटेक्निक, सैनिक स्कूल, सिंधिया परिवार की देन है। आज भी खाली हाथ नहीं आया हूं. शिवराज जी के साथ मिलकर ₹700 करोड़ की सौगात लाया हूं.

Ad Image
Latest news
Related news