Thursday, September 19, 2024

MP Politics: पुलिसकर्मियों के वीकली ऑफ को लेकर कमलनाथ का तंज- यह तो मामा की चुनावी चाल है

भोपाल. मध्य प्रदेश में पुलिस कर्मियों को वीकली ऑफ मिलने जा रहा है. सीएम शिवराज सिंह चौहान के अनुसार थानों में तैनात पुलिसकर्मियों को साप्ताहिक वीक ऑफ मिलेगा. इसके लिए रोस्टर भी बना लिए गए हैं. अब इस मामले को लेकर श्रेय लेने की होड़ मच गई है. दरअसल पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट कर भाजपा पर निशाना साधा है और कहा कि उन्होंने ही पुलिसकर्मियों के वीक ऑफ की शुरुआत की थी, जिसे भाजपा ने बंद कर दिया था.

कमलनाथ ने बीजेपी पर साधा निशाना

कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया कि मुझे पुलिसकर्मियों के साप्ताहिक अवकाश की खुशी है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि मैंने मुख्यमंत्री के रूप में जनवरी 2019 में प्रदेश के पुलिसकर्मियों को यह अधिकार दिया था, लेकिन शिवराज सरकार बनते ही पुलिसकर्मियों से उनका यह अधिकार छीन लिया गया था. भाजपा को 18 साल तक साप्ताहिक अवकाश की याद नहीं आई. उन्होंने लिखा कि ये यह बात इसलिए याद दिला रहा हूं कि नीयत को समझना जरूरी है. एक तरफ कांग्रेस है जिसने सरकार बनते ही पुलिसकर्मियों को साप्ताहिक अवकाश दिया, दूसरी तरफ भाजपा है, उसने पुलिसकर्मियों का अधिकार छीना. साप्ताहिक अवकाश बहाल करके शिवराज सरकार पुलिसकर्मियों के साथ किए गए अन्याय का प्रायश्चित करने की कोशिश कर रही है. कमलनाथ ने ट्वीट किया कि ‘अगर यह प्रायश्चित सच्चे दिल से होता तब भी कोई बात थी, लेकिन पुलिसकर्मी अच्छी तरह जानते हैं कि यह तो मामा की चुनावी चाल है.’

कमलनाथ- बीजेपी राज चौपट

वहीं एक अन्य ट्वीट के जरिए कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर हमला करते हुए उसे चौपट राज बताया. कमलनाथ ने ट्वीट किया कि कृषक, चिकित्सक और शिक्षक, ये तीनों मानव सभ्यता के जीवन और मूल्यों के लिए सबसे अधिक महत्वपूर्ण हैं. मध्यप्रदेश की निकृष्ठ भाजपा सरकार ने पिछले 18 साल में इन्हीं तीन बेहद जरूरी जीवनदायनी अवयवों को नष्ट और भ्रष्ट कर दिया है. कमलनाथ ने लिखा कि अब मध्यप्रदेश की जनता पलटवार को तैयार है और चौपट राज को समाप्त करेगी.

Ad Image
Latest news
Related news