Thursday, September 19, 2024

MP Weather Update: एमपी में बारिश से जन-जीवन हुआ अस्त व्यस्त, इन जिलों में बाढ़ का अलर्ट

भोपाल. मध्यप्रदेश में पिछले एक सप्ताह से लगातार बारिश का दौर जारी है. लगातार हो रही बारिश की वजह से नदी नाले-उफान पर हैं. कई गांवों में जलभराव के हालात निर्मित हो गए हैं. मौसम विभाग के अनुसार झारखंड के आसपास दवाब के कारण जबलपुर, रीवा, शहडोल संभाग में लगातार भारी बारिश देखी जा रही है. मौसम विभाग के अनुसार अभी बारिश का दौर थमता दिखाई नहीं दे रहा है. आज भी मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है.

इन जिलों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटो में जिन क्षेत्रों में अति बारिश का अनुमान जताया है उनमें विदिशा, रायसेन, दतिया, भिंड, मुरैना, पन्ना, दमोह और निवाड़ी जिले हैं. इन जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है. साथ ही प्रशासन ने सुरक्षित घर पर रहने की अपील भी की है. वहीं राजधानी भोपाल, बैतूल, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, इंदौर, देवास, शाजापुर, आगर मालवा, रतलाम, गुना, ग्वालियर, श्योपुर कलां, रीवा, सतना, शहडोल, उमरिया, कटनी, जबलपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला और बालाघाट जिले के कई क्षेत्रों में भारी बारिश हो सकती है.

बारिश से जन-जीवन अस्त व्यस्त

वहीं पन्ना जिले में पिछले तीन दिनों से लगातार बारिश के कारण जन-जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. साथ ही जिले के सभी नदी नाले उफान पर हैं. जिससे दर्जनों गांवों का संपर्क जिला मुख्यालय से टूट गया है. पन्ना के ककरहटा में मिड़ासन नदी के पुल पर तीन फीट ऊपर पानी आ जाने से एक शव घंटों फसा रहा, परिजन बाढ़ के चलते शव को लेकर गांव नही पहुंच पाए, कई घंटो के इंतजार के बाद NDRF की टीम ने शव और परिजनों को मिड़ासन नदी पार कराई, जिसके बाद भारी बारिश में ही अंतिम संस्कार किया गया.

Ad Image
Latest news
Related news