Wednesday, May 22, 2024

Gwalior News: पत्नी से चाय बनाने में हुई देरी तो पति ने दबा दिया गला, मामले की जांच शुरू

भोपाल. मध्य प्रदेश के ग्वालियर में 22 साल की विवाहिता को उसके पति ने मारा पीटा और फिर गला दबाकर मौत के घाट उतार दिया. पत्नी के चाय बनाने में देरी करने से नाराज पति ने झगड़ा किया. फिर उसके बाद मारपीट कर गला दबाकर उसकी हत्या कर दी. विवाहिता के मायके वालों की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी पति को हिरासत में ले लिया है. वहीं मृतिका का शव पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया गया है.

3 साल पहले हुई थी शादी

जानकारी के अनुसार महाराजपुर थाना क्षेत्र के चंद्रपुरा गांव की रहने वाली साधना की 3 साल पहले ग्वालियर के थाटीपुर गांव के मोहित रजक के साथ शादी हुई थी. मोहित ग्वालियर में ही लॉन्ड्री का काम करता है. शादी के बाद साधना और मोहित के बीच सब कुछ ठीक-ठाक चलता रहा, लेकिन साल भर से दोनों के बीच विवाद हो रहे थे.

मंगलवार को भी हुआ था झगड़ा

मंगलवार सुबह भी दोनों के बीच झगड़ा हुआ था. आसपास रिश्तेदारों ने दोनों को समझाइश दी, लेकिन उसके 1 घंटे बाद अचानक साधना अपने घर में मृत हालत में मिली. साधना के पति और ससुराल वालों ने उसके मायके वालों को खबर दी. बेटी की मौत की खबर लगते ही साधना के परिवार के लोग ग्वालियर पहुंचे और उन्होंने पुलिस में शिकायत करते हुए अपनी बेटी की हत्या करने की आशंका जताई. सूचना मिलने के बाद विश्वविद्यालय थाना पुलिस मौके पर पहुंची. मृतिका के गले पर चोट के निशान थे. लिहाजा पुलिस ने मामला संदिग्ध मानते हुए फॉरेंसिक एक्सपर्ट को बुलाया और साधना के शव की जांच कराई. उसके बाद उसे पीएम के लिए जयरोग्य अस्पताल रवाना किया गया.

मामले की जांच कर रही पुलिस

वहीं पुलिस ने साधना के पति मोहित रजक को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की तो वह पहले तो पुलिस को गुमराह करता रहा, लेकिन बाद में उसने कबूल किया कि उसने साधना के साथ मारपीट की और फिर उसकी गला दबाकर हत्या कर दी. मोहित ने पुलिस को एक कहानी यह भी सुनाई कि आज सुबह चाय बनाने में देरी करने के चलते उसका साधना से झगड़ा हुआ. फिर उसने मारपीट की और गला दबा दिया जिससे साधना की मौत हो गई. पीएसपी विजय सिंह भदोरिया का कहना है कि प्रारंभिक तौर पर पति ने हत्या की बात कबूली है. अब मृतिका के शव का पीएम कराया जा रहा है. पीएम रिपोर्ट के बाद इस मामले में केस रजिस्टर्ड किया जाएगा. वहीं पूछताछ में पति मोहित से यह भी जानकारी हासिल की जाएगी कि आखिरकार साधना की हत्या की वजह सिर्फ चाय बनाने में देरी ही है या फिर इस हत्या के पीछे और कोई बड़ी वजह है.

Latest news
Related news