Wednesday, September 18, 2024

MP Politics: एमपी कांग्रेस ने कमलनाथ को सौंपी इलेक्शन कमेटी की कमान, समिति में ये सदस्य शामिल

भोपाल. आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस ने तैयारियां तेज कर दी हैं. यही वजह है कि कांग्रेस एक के बाद एक अलग-अलग समितियों का ऐलान कर रही है. अब ऑल इंडिया कांग्रेस ने मध्य प्रदेश में इलेक्शन कमेटी का ऐलान किया है. इस समिति का प्रमुख कमलनाथ को बनाया गया है. खास बात तो ये है कि कांग्रेस की इलेक्शन कमेटी के सभी सदस्य चुनाव अभियान समिति के भी सदस्य हैं.

कांतिलाल भूरिया पर समिति का जिम्मा

कांग्रेस ने पहले चुनाव अभियान समिति का ऐलान करते हुए सदस्यों की लिस्ट जारी की थी. इसके बाद इलेक्शन कमेटी का ऐलान किया. चुनाव अभियान समिति की कमान आदिवासी नेता कांतिलाल भूरिया को सौंपी गई है, उन्हें इस 32 सदस्यीय समिति का प्रमुख बनाया गया है. इसके अलावा कमलनाथ, दिग्विजय सिंह, सुरेश पचौरी और गोविंद सिंह समेत कई वरिष्ठ नेता इसमें शामिल किए गए हैं.

इलेक्शन कमेटी में कुल 19 सदस्य

कांग्रेस की इलेक्शन कमेटी में कुल 19 सदस्य शामिल हैं. ऑल इंडिया कांग्रेस ने प्रदेश इलेक्शन कमेटी की कमान पीसीसी चीफ कमलनाथ को सौंपी है. कमलनाथ को जहां संयोजक बनाया गया है, वहीं दिग्विजय सिंह, अरुण यादव, विवेक तनखा, सुरेश पचौरी, नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह को भी इस अहम समिति में शामिल किया गया है. इसके अलावा विधायक आरिफ मसूद, अरुण यादव, अजय सिंह राहुल, नकुल नाथ, राजमणि पटेल, सज्जन सिंह वर्मा, विजयलक्ष्मी साधौ, तरुण भनोट, ओमकार सिंह मरकाम, सुखदेव पांसे, बाला बच्चन, जीतू पटवारी और कमलेश्वर पटेल को भी कांग्रेस की इलेक्शन कमेटी में जगह दी गई है. इस समिति में भी फ्रंटल आर्गेनाईजेशन के सभी प्रभारियों को भी शामिल किया गया है.

Ad Image
Latest news
Related news