Thursday, September 19, 2024

MP Weather: एमपी में इस हफ्ते झमाझम बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

भोपाल. मध्य प्रदेश का मौसम लगातार रंग बदल रहा है। मानसून आने के शुरुआती दौर के बाद अब मानसून रूठा हुआ दिखाई दे रहा है। इसकी गति कम हो गई है। सोमवार को दिनभर में एक दर्जन से भी कम जिलों में बारिश हुई। हालांकि वैज्ञानिकों ने अगस्त के पहले हफ्ते से ही पूरे प्रदेश में जोरदार बारिश का अनुमान जताया है.

सोमवार को इतनी हुई बारिश

सोमवार सुबह साढ़े 8 बजे से शाम को साढ़े 5 बजे तक नरसिंहपुर में 26 मिलीमीटर बारिश हुई। उमरिया में 14, जबलपुर में 7.8, दमोह में 6, बालाघाट में 4 मिली मीटर पानी गिरा। वहीं, पंचमढ़ी, सागर, उज्जैन, इंदौर, धार, और गुना में भी भारी बारिश रिकॉर्ड हुई.

5 अगस्त से झमाझम बारिश के आसार

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के मौसम में अगले 24 घंटे में फिर बदलाव देखने को मिलेगा। 5 अगस्त से फिर से झमाझम बारिश होने का अनुमान है। मंलगवार को सतना-पन्ना समेत 12 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। सतना और पन्ना में भारी बारिश हो सकती है। सिंगरौली, सीधी, विदिशा, शिवपुरी, रीवा, अनूपपुर, शहडोल, डिंडोरी, बालाघाट, दमोह, सागर, छतरपुर में भी तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। जबलपुर भोपाल, इंदौर, ग्वालियर और उज्जैन में मौसम साफ रहने का अनुमान है.

इन जिलों में हल्की बारिश का अनुमान

तो वहीं बुरहानपुर, खंडवा, भोपाल, रायसेन, सीहोर, राजगढ़, नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, इंदौर, रतलाम, उज्जैन, देवास, शाजापुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, टीकमगढ़, निवाड़ी, आगर-मालवा, मंदसौर, नीमच, गुना, अशोकनगर, ग्वालियर, दतिया, भिंड, मुरैना, श्योपुर, कटनी, जबलपुर में हल्की बारिश का अनुमान है.

Ad Image
Latest news
Related news