Thursday, September 19, 2024

MP Weather: एमपी में लोगों की जान जोखिम में डाल रहा मानसून! इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

भोपाल. मध्य प्रदेश में बारिश का दौर लगातार जारी है. प्रदेश के साउथ-ईस्ट एरिया में कई जगहों पर नदी-नाले उफान पर हैं और भारी बारिश लोगों के लिए परेशानी का सबब बन रही है. मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.

नदी-नाले उफान पर

बारिश के चलते प्रदेश में कई जगहों पर बुरे हालात हैं. मध्य प्रदेश के बैतूल से एक तस्वीर सामने आई है, जिसमें ग्रामीण जान जोखिम में डालकर नदी पार करते नजर आ रहे हैं. यह नजारा बैतूल के भीमपुर विकासखंड का है, जहां शुक्रवार को नदी उफान पर थी और ग्रामीण पुल पार कर रहे थे.

दक्षिण-पूर्वी हिस्से में बारिश का ज्यादा कहर

मध्य प्रदेश के दक्षिण-पूर्वी हिस्से में बादल ज्यादा मेहरबान हैं. मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों में श्योरपुर, रायसेन, नर्मदापुरम, विदिशा, बड़वानी, शिवनी, इंदौर, जबलपुर, सागर, पन्ना, हरदा, खरगोन और छिंदवाड़ा सहित कई जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है. वहीं कई अन्य जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश के आसार हैं. अशोकनगर, छिंदवाड़ा, पन्ना, दमोह, छतरपुर सिंगरौली, सीधी, अनूपपुर, शहडोल, और टीकमगढ़ जिलों में भी बारिश की संभावना है. इसके अलावा भोपाल, इंदौर, उज्जैन और जबलपुर जिले में भी हल्की बारिश के आसार हैं.

लोगों की जान जोखिम में डाल रही बारिश

बारिश के दौरान नदी-नालों में उफान होने के कारण कई जगहों पर लोगों के बहने और मौत की घटनाएं सामने आ रही हैं. इसके बावजूद भी ग्रामीण क्षेत्रों में लोग उफनती नदी पार कर अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं. बैतूल के भीमपुर विकासखंड के कुनखेड़ी डोडाजाम मार्ग पर स्थित नदी में बारिश के कारण बाढ़ आई हुई थी. पुल के ऊपर से पानी तेज बहाव से बह रहा था ऐसी स्थिति में ग्रामीण पुल पार करते हुए नजर आ रहे हैं. इसके अलावा कुछ लोग ग्रामीणों की मदद से बाइक को धकेल कर एक किनारे से दूसरे किनारे ले जाते दिख रहे हैं.

Ad Image
Latest news
Related news