Friday, September 20, 2024

MP News: धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री बोले- चिंता मत करो इंग्लैंड से कोहिनूर लेकर आएंगे

भोपाल. पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री इन दिनों ब्रिटेन के लेस्टर में कथा कर रहे हैं. इस दौरान उन्होंने कोहिनूर पर बात छेड़ दी. धीरेंद्र शास्त्री ने कथा के दौरान कहा कि कुछ लोग कह रहे हैं कि गुरूजी भारत कब आओगे, इस पर धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि चिंता मत करो कोहिनूर लेकर आएंगे. इसके बाद उन्होंने मजाकिया अंदाज में कहा कि भगवान करे अंग्रेजों को हिन्दी न आए.

ब्रिटेन के लेस्टर में हो रही कथा

बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ब्रिटेन के लेस्टर में रामकथा कर रहे हैं. लेस्टर में उनकी कथा में बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं. धीरेंद्र शास्त्री ने लेस्टर में दिव्य दरबार भी लगाया. इस दौरान बड़ी संख्या में लोग अर्जी लगाने के लिए पहुंचे. लेस्टर में 22 से लेकर 28 जुलाई तक ये कथा चल रही है.

इंग्लैंड को दिया आर्शीवाद

लेस्टर में रामकथा के दौरान धीरेंद्र शास्त्री ने वहां मौजूद अंग्रेज श्रोताओं की ओर देखकर कहा कि कभी भारत इनके दादा-परदादा गए होंगे, आज हम आए हैं. कभी वो वहां ऐसे बैठकर लेक्चर देते होंगे तो हमारे दादा-परदादा सुनते होंगे. आज हम दे रहे हैं तो इनकी मजबूरी है. धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि पूरे इंग्लैंड का उद्धार हो, भला हो हम ऐसी प्रार्थना करते हैं. यहां के जो राजा हैं वो ऐसे ही इंग्लैंड की इकॉनोमी और आध्यात्म ऐसे ही बढ़ावें. उनको हम व्यास पीठ से आशीर्वाद देते हैं.

शास्त्री- भगवान करे अंग्रेजों को हिन्दी न आए

धीरेंद्र शास्त्री ने चुटकीले अंदाज में कहा कि इनसे ये तो कह नहीं सकते कि कोहिनूर वापस दो, अभी हमको बहुत बार आना भी है. अभी लोग कहेंगे कि अराजकता फैलाता है, वैसे ही हम बहुत बदनाम हैं. इस दौरान धीरेंद्र शास्त्री ने चुटकीले अंदाज में कहा कि भगवान करे अंग्रेजों को हिन्दी न आए. इसके बाद धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि ये मजाक की बात थी, जो दिल में होता है हम वो बोल देते हैं.

Ad Image
Latest news
Related news