Thursday, September 19, 2024

MP Politics: सीएम शिवराज का संकल्प- बहनों की आमदनी हर महीने 10 हजार रुपये करूंगा

भोपाल. मध्य प्रदेश में लाडली बहना योजना के दूसरे फेज के लिए रजिस्ट्रेशन 10 जुलाई से शुरू हो गया है और ये 31 जुलाई तक चलेगा. इसके बाद अगली किस्त की रकम 10 अगस्त को लाडली बहनों के खातों में भेज दी जाएगी. इस दौरान बुधवार यानि 26 जुलाई को सिंगरौली पहुंचे सीएम शिवराज ने लाडली बहनों के लिए बड़ा ऐलान कर दिया है. उन्होंने कहा कि हम अपनी बहनों की हर महीने की कमाई को बढ़ाकर 10 हजार रुपये करने की कोशिश कर रहे हैं.

लाड़ली बहना योजना पर बोले सीएम शिवराज

सीएम शिवराज ने कहा कि “बहनों तुम्हें कोई तकलीफ नहीं हो इसीलिए तुम्हारे भैया ने तय किया है कि मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के अंतर्गत हर पात्र बहना को 1 हजार रुपए प्रतिमाह दिए जा रहे हैं. बहनों तुम्हें 1 हजार रुपए तक सीमित नहीं रहने दूंगा, इन पैसों को बढ़ाकर धीरे-धीरे 3 हजार रुपए करूंगा. ये पैसा नहीं, बहनों का मान और सम्मान है. ये साधारण योजना नहीं है, ये योजना तुम्हारे मान, सम्मान और आत्मविश्वास बढ़ाने वाली योजना है.” सीएम शिवराज ने आगे कहा कि ‘पूरी दुनिया सुन ले, मेरा संकल्प है, अपनी बहनों की आमदनी हर महीने कम से कम 10 हजार रुपये करने की कोशिश करूंगा. 268 ग्राम सभाएं है जो तेंदू पत्ता तोड़ने का काम कर रही है. हमने जल, जंगल और जमीन का अधिकार आदिवासी को देने का काम किया. स्व-सहायता समूह के माध्यम से अनेक काम हो रहे हैं.’

सीएम शिवराज- दारू के अहातों को बंद किया

मुख्यमंत्री ने कहा कि मैंने लाड़ली बहना सेना बनाने का काम किया है जो महिलाओं से जुड़ी योजनाओं को लागू करने का काम करेगी. लाड़ली बहना सेना के अंतर्गत छोटे गांवों में 11 और बड़े गांवों में 21 बहनों की सेना बनेगी. देखो जमाना बदलना है तो सभी का सहयोग जरूरी है. मां, बहन और बेटी हमारे लिए पूज्यनीय हैं, मेरी बहनों मध्यप्रदेश की धरती पर हमने फैसला किया, अगर बिटिया की तरफ कोई गलत नजर से देखेगा तो उसको सीधा फांसी के फंदे पर लटका दिया जाएगा. हमने दारू के अहातों को बंद करने का काम किया है.

Ad Image
Latest news
Related news