Thursday, September 19, 2024

MP Politics: अखिलेश यादव ने किया ऐलान- एमपी में पूरी तैयारी के साथ लड़ेंगे चुनाव

भोपाल. मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी पूरे दमखम से चुनावी मैदान में उतरेगी. इसका ऐलान समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने किया है. सोमवार को लखनऊ में सपा की बड़ी बैठक हुई, जिसमें मध्य प्रदेश सपा के नेता भी शामिल हुए. इस मौके पर मध्य प्रदेश लोधी महासभा के प्रदेश उपाध्यक्ष उधम सिंह लोधी ने सपा की नीतियों और अखिलेश यादव के नेतृत्व में आस्था जताते हुए सपा का दामन थाम लिया. अखिलेश यादव ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई.

अखिलेश यादव ने जताई उम्मीद

अखिलेश यादव ने उम्मीद जताई है कि उधम सिंह लोधी के आने से समाजवादी पार्टी मध्य प्रदेश में मजबूत होगी. उन्होंने कहा कि ‘मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के लिए अच्छी संभावनाएं हैं. हम पूरी ताकत के साथ चुनाव में उतरेंगे. आपसी तालमेल और एकजुटता से वहां चुनाव में अपेक्षित परिणाम आ सकते हैं. उन्होंने याद दिलाया कि सन् 2003 में समाजवादी पार्टी के 7 विधायक जीत दर्ज करा चुके हैं. इस बार पहले से अधिक समाजवादी विधायक जीत कर आयेंगे.’

प्रत्याशियों के नामों पर भी हुई चर्चा

लखनऊ में हुई इस बैठक में मध्य प्रदेश के संभावित विधानसभा प्रत्याशियों के नामों पर भी चर्चा हुई. सपा सुप्रीमो ने कहा, सपा के पास निष्ठावान कार्यकर्ता बड़ी संख्या में है. समाजवादी कारवां अब रूकने वाला नहीं है. गरीब, पिछड़े समाज की आबादी समाजवादी पार्टी की असली ताकत है. एमपी में भी उत्तर प्रदेश में समाजवादी सरकार के समय हुए विकास कार्यों की चर्चा होती है. यहां की उपलब्धियों का एमपी की जनता के बीच और प्रचार-प्रसार किया जाना चाहिए.

अखिलेश यादव ने एमपी सरकार पर लगाए आरोप

वहीं अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार गरीबों की दुश्मन है. भाजपा को लोकतंत्र की परवाह नहीं है. उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार ने विकास कार्यों को ठप्प कर दिया है. मध्य प्रदेश में भी घोर गरीबी, बेकारी और अन्याय-अत्याचार है. किसानों के साथ भाजपा का रवैया उपेक्षापूर्ण है. भाजपा की सरकारों में नौजवानों का कोई भविष्य नहीं है.

Ad Image
Latest news
Related news