Thursday, September 19, 2024

MP News: पटवारी भर्ती घोटाले पर बढ़ रहा विरोध, छात्रों ने किया कलेक्ट्रेट दफ्तर का घेराव

भोपाल. मध्यप्रदेश में हाल ही में हुई पटवारी चयन परीक्षा में धांधली के आरोप के बाद छात्र प्रदेश भर में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. इसी कड़ी में श्योपुर में भी छात्र-छात्राएं सड़कों पर उतर आए हैं, छात्रों ने कलेक्ट्रेट दफ्तर पहुंचकर जोरदार विरोध प्रदर्शन कर पटवारी परीक्षा रद्द करने और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है. पूरा प्रदर्शन करीब एक घन्टे तक चला.

कलेक्ट्रेट दफ्तर का किया घेराव

दरअसल हाल ही में हुई पटवारी भर्ती परीक्षा में भारी भ्रष्टाचार और गड़बड़ी होने के आरोप लगाकर छात्र मंगलवार को श्योपुर के पीजी कॉलेज के बाहर इकट्ठा हुए. छात्र- छात्राओं और लाइब्रेरी संचालको ने कॉलेज से कलेक्ट्रेट दफ्तर तक पैदल मार्च निकाला, फिर कलेक्ट्रेट का घेराव कर धरने पर डट गए. करीब एक घंटे तक चले प्रदर्शन के बाद छात्रों ने अपनी मांगों का ज्ञापन डिप्टी कलेक्टर को सौंप दिया.

छात्रों का आरोप- अपात्रों का हुआ चयन

छात्रों का आरोप है कि दिन-रात मेहनत करने वाले छात्रों के बजाए पटवारी भर्ती में उन लोगों का चयन किया गया है, जो इस परीक्षा को अपने बलबूते पर निकाल भी नहीं पाते, छात्रों का आरोप है कि घोटाला और गड़बड़ी करके अपात्र लोगों का चयन कर लिया गया है. जिन लोगों ने दिन रात पढ़ाई की उनका चयन नहीं हुआ और जिनका चयन हुआ उन्हें कुछ आता नहीं है.

परीक्षा रद्द करने की उठी मांग

छात्रों ने मांग की है कि इस परीक्षा को तत्काल निरस्त किया जाए और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई हो, इस बारे में छात्र दीपक मंगल ने कहा कि पटवारी भर्ती परीक्षा में भारी गड़बड़ी हुई है. रात दिन मेहनत करने वाले युवाओं का चयन होने की बजाय ऐसे लोगों का चयन हुआ है- जिन्होंने कोई तैयारी नहीं की थी और उन्हें कुछ आता-जाता भी नहीं है, हमारी मांग है कि यह भर्ती निरस्त की जाए और दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई हो.

Ad Image
Latest news
Related news