Thursday, September 19, 2024

MP Weather Update: आज प्रदेश में झमाझम बारिश से मिलेगी राहत, मौसम विभाग का अलर्ट

भोपाल. मध्य प्रदेश के कई जिलों में लगातार हो रही झमाझम बारिश से आज लोगों को राहत मिलेगी. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान किसी भी जिले में तेज बारिश का अलर्ट जारी नहीं किया है. हालांकि, कुछ जिलों मे हल्की और छुटपुट बारिश होगी. साथ ही मौसम भी सुहाना रहेगा. ऐसे में किसानों को नई फसल की बुआई के लिए मौका भी मिल जाएगा.

जिलों में कम बारिश की संभावना

मौसम विज्ञानियों के अनुसार दो दिनों तक मौसम खुला रहेगा. इसके अलावा आज सागर, नर्मदापुरम, शहडोल, रीवा, भोपाल, उज्जैन, इंदौर, जबलपुर के साथ-साथ ग्वालियर-चंबल संभाग के जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना है. तेज बारिश में ब्रेक लगने से किसानों को बुआई का मौका मिलेगा. प्रदेश में अभी बड़े पैमाने पर बुआई बाकी है.

इन जिलों में बरसा अधिक पानी

अब तक सबसे ज्यादा बारिश वाले जिलों की बात करें तो प्रदेश के 29 जिलों में अब तक इस साल सामान्य से ज्यादा पानी बरस चुका है. इनमें नरसिंहपुर, निवाड़ी, मुरैना, भिंड, जबलपुर, सागर, सिवनी, उमरिया, गुना, ग्वालियर, इंदौर, नीमच, विदिशा, शहडोल आदि शामिल हैं, जबकि बालाघाट, रीवा, सिंगरौली, टीकमगढ़, आगर-मालवा, अशोकनगर, बैतूल, धार, खंडवा, खरगोन, मंदसौर, नर्मदापुरम, बड़वानी, उज्जैन समेत 23 जिलों में सामान्य से कम बारिश हुई है.

Ad Image
Latest news
Related news