Wednesday, September 18, 2024

MP News: पीएम मोदी ने भोपाल में दो नई वंदे भारत ट्रेनों की दिखाई हरी झंडी

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज भोपाल में दो नई वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई. उन्होंने भोपाल-इंदौर और जबलपुर-भोपाल के बीच 2 ट्रेनों को रवाना किया. इससे पहले 1 अप्रैल को भोपाल-निजामुद्दीन वंदे भारत को भी हरी झंडी दिखाई थी. बता दें कि भारी बारिश और खराब मौसम को देखते हुए पीएम मोदी का रोड शो और शहडोल दौरा कैंसिल कर दिया गया है. तय कार्यक्रम के अनुसार पीएम मोदी भोपाल पहुंचे, इसके बाद वह रानी कमलापति स्टेशन पहुंचे, यहां पर ट्रेन के अंदर सवार बच्चों से मिले और उनके दिल की बात जानी.

‘मेरा बूथ सबसे मजबूत’ कार्यक्रम को करेंगे संबोधित

पीएम मोदी ने दो नई वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखा दी है, इस दौरान बच्चों ने पीएम मोदी का अभिभादन किया. इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रानी कमलापति से रवाना हो गए हैं. वे भोपाल के लाल परेड ग्राउंड से देशभर के भाजपा बूथ कार्यकर्ताओं को ‘मेरा बूथ सबसे मजबूत’ कार्यक्रम को संबोधित करेंगे.

आज चुनाव प्रचार की करेंगे शुरुआत

पीएम मोदी भोपाल से मध्यप्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ चुनाव और 2024 लोकसभा इलेक्शन के लिए चुनाव प्रचार की शुरुआत करेंगे. ‘मेरा बूथ, सबसे मजबूत’ अभियान के तहत 543 लोक सभाओं के 10 लाख और मध्यप्रदेश के 64,100 बूथ के कार्यकर्ताओं को डिजिटली संबोधित करेंगे. यहां सभी राज्यों के विधानसभा क्षेत्रों से 3 हजार कार्यकर्ता भी मौजूद रहेंगे.

आज कुल 5 वंदे भारत ट्रेनों को दिखाएंगे हरी झंडी

बता दें कि पीएम मोदी आज कुल 5 वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे. जिनमें रांची-पटना, धारवाड़-बेंगलुरु और गोवा-मुंबई के बीच भी वंदे भारत ट्रेनें चलाई जाएंगी. इसी के साथ गोवा, बिहार और झारखंड को पहली बार वंदे भारत ट्रेन कनेक्टिविटी प्राप्त होगी. कनेक्टिविटी बेहतर बनाने के लिए ये कदम अच्छा बताया जा रहा है.

Ad Image
Latest news
Related news