Thursday, September 19, 2024

MP Politics: कांग्रेस ने बनाई ‘एमपी फाइल्स’ वेब सीरीज, बीजेपी पर 225 घोटालों का आरोप

भोपाल। मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस हमलावर है. अब कांग्रेस ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ की तर्ज पर मध्य प्रदेश में हुए कथित घोटालों को लेकर ‘एमपी फाइल्स’ नाम की एक वेब सीरीज तैयार की है. इस वेब सीरीज की सीडी प्रधानमंत्री को भेजे जाने की बात कही जा रही है. वहीं इसको लेकर प्रदेश की सियासी हलचल तेज हो गई है.

225 घोटाले के आरोप

दरअसल, पिछले दिनों कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी का जबलपुर आना हुआ और उन्होंने यहां पर राज्य की बीजेपी सरकार को भ्रष्टाचार में लिप्त करार दिया. यहां तक आरोप लगाया कि बीजेपी के 220 महीनों के शासनकाल में 225 घोटाले हुए हैं. राज्य की कांग्रेस इकाई ने इन्हीं 225 घोटालों पर वेब सीरीज तैयार की है. यह वेब सीरीज कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ताओं ने मिलकर तैयार की है.

इन आरोपों पर बनी वेब सीरीज

कांग्रेस से जुड़े सूत्रों का कहना है कि राज्य में लगभग दो दशक से बीजेपी सत्तारूढ़ है और इस दौरान उसने जनता से अनेक लोक-लुभावन वादे किए. कभी समृद्ध मध्यप्रदेश की बात की तो कभी विकसित मध्यप्रदेश की और अब तो आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश तक की बात हो रही है. इस दौरान राज्य में व्यापम से लेकर छात्रों की गणवेश, आयुष्मान कार्ड घोटाला, छात्रवृत्ति घोटाला जैसे 225 घोटाले हुए हैं.

प्रधानमंत्री को भेजी जाएगी सीडी

इन घोटालों को लेकर ‘एमपी फाइल्स’ नाम से वेब सीरीज तैयार की गई है और इसकी सीडी प्रधानमंत्री को भेजी जाएगी. साथ ही मांग की जाएगी कि ‘कश्मीर फाइल्स’ और ‘द केरला स्टोरी’ की तरह इसे भी टैक्स फ्री किया जाए. कांग्रेस की ओर से ‘एमपी फाइल्स’ बनाने का दावा किया गया है और कहा यह भी जा रहा है कि वीडियो तैयार हो चुकी है. लेकिन अब तक कोई प्रोमो सामने नहीं आया है.

Ad Image
Latest news
Related news