Thursday, September 19, 2024

MP Politics: कैबिनट मंत्री विश्वास ने कहा- मध्य प्रदेश में जल्द UCC लागू किया जाएगा

भोपाल। मध्यप्रदेश में साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही पार्टी जमकर तैयारी में जुट गई है. वहीं इस बीच कैबिनट मंत्री विश्वास सारंग ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में समान नागरिक संहिता लागू होनी चाहिए. बता दें कि मध्य प्रदेश में यूनिफॉर्म सिविल कोड ने चुनाव से पहले फिर रफ्तार पकड़ ली है. इसके लिए सरकार जल्द ही कमेटी बना सकती है.

एक देश, एक कानून

कैबिनेट मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि राज्य सरकार समान नागरिक कानून के लिए संकल्पित है. हर वर्ग के लिए एक देश में एक कानून जरूरी है. इसलिए मध्य प्रदेश में भी जल्द से जल्द UCC लागू किया जाएगा.

कांग्रेस ने बीजेपी पर बोला हमला

वहीं कांग्रेस प्रवक्ता स्वदेश शर्मा ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि चुनाव के समय ही सरकार को ऐसे नियमों की याद क्यों आती है? UCC की बात चुनावी जुमले के अलावा कुछ भी नहीं है. देश में गरीबी, बेरोजगारी, हत्या डकैती चरम पर है. कहीं अगर कोई कानून लाना या संशोधन सरकार करें तो पूरे विपक्ष को भरोसे में लेना चाहिए ताकि देश की नब्ज समझी जा सके. कहीं ऐसा न हो कि जैसे किसानों के खिलाफ 3 कानून लेकर आए और जब किसानों ने विरोध शुरू किया तो वापस लेना पड़े.

Ad Image
Latest news
Related news