Monday, September 16, 2024

MP Politics: MSME समिट में सीएम शिवराज ने कहा- बेरोजगारी भत्ता गलत है

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आज MSME समिट आयोजित की गई. इसे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने संबोधित करते हुए कई बड़ी बातें कही. मुख्यमंत्री ने कहा- यह मत सोचिए कि 3-4 महीने में चुनाव आ रहे हैं. चिंता मत करना चुनाव के बाद भी हम ही आ रहे हैं. यह मैं आत्मविश्वास से बोल रहा हूं. हम नई-नई योजनाएं आपके लिए लेकर आ रहे हैं. साथ ही मैं वचन देता हूं कि उद्योग के लिए जो भी जरूरत होगी उसे पूरा कर दूंगा. चुनाव के पहले MSME की कई नीतियों में बदलाव किया जाएगा. जहां जरूरत होगी वहां परिवर्तन होगा.

सीएम शिवराज- बेरोजगारी भत्ता सही नहीं

साथी ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने संबोधन में बेरोजगारी भत्ते पर बात करते हुए कहा कि ये गलत है. उन्होंने कहा कि हमारा फोकस बच्चों को सिखाने पर है. उधमियो से भी उन्होंने कहा कि आप बच्चों को काम सिखाएं. हम भी युवाओं को काम सिखाएंगे.

सीएम बोले- MSME को नहीं छोड़ेंगे

वहीं सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हमारे MSME मंत्री विजनरी उद्योगों को समझने वाले हैं. जो काम MSME कर सकती है वह बड़े उद्योग नहीं कर सकते. बड़े उद्योगों के लिए हम प्रयास करेंगे. लेकिन MSME को नहीं छोड़ेंगे.

कैपीटल एक्सपेंडिचर बढ़ा

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हम तेजी से विकसित राज्य की ओर बढ़ रहे हैं. जब हमने सरकार संभाली तो 71 हजारा करोड़ GSDP था. आज हम 15 लाख करोड़ पार कर रहे हैं. मध्यप्रदेश के बजट का साइज बढ़ा है. साथी ही उन्होंने कहा कि हमने तय किया जिस साल की सब्सिडी उसी साल देंगे. मध्य प्रदेश में कैपीटल एक्सपेंडिचर इतिहास में पहली बार बढ़ रहा है.

Ad Image
Latest news
Related news