Thursday, September 19, 2024

MP Politics: चुनावी साल में मायावती ने खेला बड़ा दांव, मध्य प्रदेश समेत चार राज्यों की जिम्मेदारी अपने भतीजे को दी

भोपाल। बसपा सुप्रीमो मायावती ने बड़ा दांव खेला है. उन्होंने अपने भतीजे आकाश आनंद को चार राज्यों की बड़ी जिम्मेदारी सौंप दी है. मायावती ने आकाश को राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मध्य प्रदेश के आगामी चुनाव की जिम्मेदारी दी है. राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मध्यप्रदेश में इस साल के अंत में चुनाव होने हैं.

बसपा इन मुद्दों पर लड़ेगी चुनाव

बता दें कि चार राज्यों की जिम्मेदारी मिलने के बाद आकाश आनंद ने मायावती का आभार जताया है. उन्होंने कहा कि ”मायावती जी ने कहा है कि हम दलितों, आदिवासियों और अन्य पिछड़े वर्गों का हर स्तर पर हो रहे शोषण, गरीबी, बेरोजगारी, महंगाई जैसे मुद्दों पर आने वाले विधानसभा चुनावों में लड़ेंगे. बहुजन मिशन और आंदोलन हम लोगों का कर्तव्य है और जिस विश्वास के साथ मुझे इस मिशन की जिम्मेदारी दी गई है, मैं शीर्ष नेतृत्व और सभी कार्यकर्ताओं के उसी विश्वास को कायम रखूंगा.”

कांग्रेस-बीजेपी पर मायावती ने कसा तंज

मायावती ने मंगलवार को कहा कि भाजपा और कांग्रेस दोनों ही यह साबित करने की होड़ में लगे हैं कि कौन बड़ा हिंदुत्ववादी है. उन्होंने आरोप लगाया कि देश में लव जिहाद और जबरन धर्मांतरण के नाम पर धार्मिक उन्माद पैदा करने की कोशिश की जा रही है.

मायावती- पार्टी तैयारी से लड़ेगी चुनाव

मायावती ने कहा कि उनकी पार्टी इस साल के अंत में चार राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव पूरी तैयारी के साथ लड़ेगी. मायावती ने कहा कि भाजपा और कांग्रेस यह साबित करने की होड़ में लगी हैं कि कौन बड़ा हिंदुत्ववादी और हिंदू भक्त है. ऐसा करके वे देश में रहने वाले अन्य समुदायों की अनदेखी कर रहे हैं और यह संविधान के खिलाफ है. उन्होंने कहा कि दोनों पार्टियों को हिंदुओं समेत सभी समुदायों के हितों पर ध्यान देना चाहिए. मायावती ने कहा कि बसपा सभी समुदायों का सम्मान करती है. 

मायावती के भतीजे आकाश आनंद

वहीं बात करें बसपा प्रमुख मायावती के भतीजे आकाश आनंद की तो उनकी इसी साल मार्च में शादी हुई है. उन्होंने डॉक्टर प्रज्ञा सिद्धार्थ के साथ शादी की है. इस समारोह में आकाश की बुआ मायावती भी आशीर्वाद देने पहुंची थी. मायावती के अलावा कई अन्य पार्टियों के नेता भी दुल्हन और दूल्हे को आशीर्वाद देने पहुंचे थे. आकाश ने लंदन से एमबीए की डिग्री हासिल की है. उनकी शादी अशोक सिद्धार्थ की बेटी प्रज्ञा सिद्धार्थ से हुई है. वे पेशे से डॉक्टर हैं. उन्होंने नौकरी छोड़कर साल 2008 में मायावती के साथ राजनीति में एंट्री की थी. साल 2009 में अशोक सिद्धार्थ एमएलसी और फिर साल 2016 से 2022 तक राज्यसभा सदस्य भी रहे. अशोक सिद्धार्थ मायावती के सबसे खास माने जाते हैं. आकाश बहुजन समाज पार्टी के नेशनल कोऑर्डिनेटर हैं. साल 2019 के चुनाव में मायावती ने आकाश को स्टार प्रचारक बनाया था. वहीं मायावती ने उनको पहली बार सहारनपुर की रैली में भी उतारा था.

Ad Image
Latest news
Related news