Thursday, September 19, 2024

MP News: ओडिशा रेल हादसे पर सीएम शिवराज ने जताया दुःख- ईश्वर पीड़ित परिवार को यह दुख सहने की शक्ति प्रदान करें

भोपाल। मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ओडिशा के बालासोर में हुए रेल हादसे पर दुख जाहिर किया है. सीएम शिवराज ने कहा कि ईश्वर पीड़ित परिवार को यह दुख सहने की शक्ति प्रदान करें. बता दें कि शुक्रवार शाम हुए इस रेल हादसे में मरने वालों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. अब तक 200 से अधिक मौतों की पुष्टि हो चुकी है और राहत कार्य लगातार जारी है जिसमें 600 जवान लगे हुए हैं.

सीएम शिवराज ने किया ट्वीट

सीएम शिवराज ने शुक्रवार देर रात ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘ओडिशा के बालासोर में हुई रेल दुर्घटना का समाचार अत्यंत दुःखद और हृदय विदारक है. ईश्वर शोकाकुल परिजनों को यह असीम दुःख सहन करने की क्षमता प्रदान करें। साथ ही उन्होंने लिखा कि घायलों की कुशलता और शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं.’

हादसे के बाद रेल मंत्री के इस्तीफे की उठी मांग

वही दक्षिण पूर्व रेलवे ने बयान जारी कर बताया कि अब तक मिली जानकारी के मुताबिक 238 लोगों की मौत हुई है. लगभग 650 घायल यात्रियों को गोपालपुर, खंटापारा, बालासोर, भद्रक और सोरो के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. बता दें कि इस हादसे के बाद रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के इस्तीफे की मांग उठने लगी है. वहीं, इस बीच उन्होंने मृतकों के परिजनों के लिए 10 लाख रुपये मुआवजा राशि की घोषणा की है.

पीएम मोदी ने कार्यक्रम किए रद्द

उधर, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक दुर्घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. उन्होंने मौके पर मौजूद अधिकारियों और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से बात कर स्थिति का जायज़ा लिया. वहीं, पीएम नरेंद्र मोदी ने भी घटना पर शोक व्यक्त किया है और साथ ही वंदे भारत एक्सप्रेस के उद्घाटन कार्य़क्रम को रद्द कर दिया है. इस बीच, बीजेपी ने मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने के मौके पर शनिवार को होने वाले देशभर के सभी कार्यक्रम स्थगित कर दिए हैं.

Ad Image
Latest news
Related news