Monday, September 16, 2024

MP Weather Update: नए वेदर सिस्टम की वजह से इन जिलों में बारिश की संभावना, मौसम विभाग का अलर्ट

भोपाल। 28 मई से वेस्टर्न डिस्टरबेंस मध्य प्रदेश में सक्रिय हो गया है. यही वजह है कि मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में तेज हवाएं और बारिश का दौर देखने को मिला. आपको बता दें कि टीकमगढ़, छतरपुर, दमोह, सागर, पन्ना जैसे शहरों में ओले गिरते हुए दिखाई दिए. 70 किलोमीटर प्रति घंटा की तेज रफ्तार से प्रदेश के कई जिलों में आंधी चलने की संभावना हैं. 28 मई से प्रदेश में चौथा पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हो गया है. जिससे यहां के शहरों के मौसम में काफी परिवर्तन देखने को मिला.

मौसम वैज्ञानिक ने दी जानकारी

सीनियर मौसम वैज्ञानिक एचएस पांडे ने जानकारी देते हुए कहा कि प्रदेश के कई जिलों में दोपहर के बाद से बारिश के साथ तेज हवा चल रही है और नमी भी देखने को मिल रही है. जिसकी सबसे बड़ी वजह चक्रवात और दो ट्रफ लाइन गुजरना है. वहीं अब रविवार से चौथे सिस्टम के सक्रिय होने के बाद प्रदेश के कई जिलों में बारिश होने के आसार हैं.

इन जिलों में बारिश की संभावना

शाजापुर, आगर, मंदसौर, बुरहानपुर नीमच, रीवा, सागर, सतना, ग्वालियर, चंबल, नर्मदापुरम, शहडोल, बालाघाट, सिवनी, छिंदवाड़ा और भोपाल जैसे शहरों में सोमवार यानी आज बारिश देखने को मिल सकती है. सागर संभाग की कई जगहों पर ओला गिरने का भी अनुमान लगाया जा रहा है. शहडोल संभाग, ग्वालियर और चंबल जैसे जिलों में तेज आंधी चलने की संभावना जताई गई है.

Ad Image
Latest news
Related news