Monday, September 16, 2024

MP News: 70 जब्त मॉडिफाई साइलेंसर को पुलिस ने किया नष्ट, कार्रवाई हुई तेज

भोपाल। यातायात पुलिस चालान काटती है. वाहनों को जब्त करती है. अब कुछ अलग करके मॉडिफाई साइलेंसर वाहनों में लगाने वाले चालकों को सख्त संदेश देने का प्रयास किया है. यातायात पुलिस द्वारा जब्त किए गए साइलेंसरों पर बुलडोजर चला कर नष्ट करने की कार्रवाई की गई है. इन साइलेंसरों में अधिकतर बुलेट गाड़ी के साइलेंसर थे. जिन्हें चालक अपने शौक को पूरा करने के लिए लगवाते हैं. इनकी आवाज बहुत ज्यादा होती है और कभी-कभी लोग अचानक से पटाखे जैसी आवाज निकलने पर डर जाते हैं. आवाज के कारण भी कुछ लोगों को दिक्कत होती है और यह सब नियम विरुद्ध भी होता है.

करीब 70 जब्त साइलेंसर को किया नष्ट

सागर यातायात पुलिस ने पुलिस लाइन परिसर में जब्त करीब 70 साइलेंसर को जमीन पर रखकर उस पर रोड रोलर चला कर नष्ट किया. जिससे इनका दोबारा उपयोग न हो सके. पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी के निर्देश पर पिछले कुछ दिनों से यातायात पुलिस द्वारा बाजार में ऐसे साइलेंसर लगाकर घूमने वाले बाइक चालकों पर पुलिस ने कार्रवाई तेज की है. बाइक को मोडिफाई कर अगर कोई चालक ऐसे साइलेंसर लगवाता है तो उसका एक हजार रूपए का चालान काटा जाएगा.

मॉडिफाई साइलेंसर पर कार्रवाई हुई तेज

थाना यातायात द्वारा मोटर व्हीकल एक्ट 120/190(२) ध्वनि प्रदूषण करने वालों वाहनों से 70 जब्त साइलेंसर को नष्ट कराया गया. यातायात डीएसपी मयंक चौहान ने जानकारी देते हुए कहा कि मॉडिफाई साइलेंसर बाइक में लगा कर चलाने वाले बाइक चालकों पर अब कतई भी ढील नहीं बरती जाएगी. पिछले दिनों सड़क सुरक्षा समिति में भी इसको लेकर निर्णय किया गया था. जिसके बाद यह कार्रवाई और तेज कर दी गई है. इसको को लेकर आने वाले दिनों में सघन चेकिंग भी की जाएगी और सख्त कार्यवाही भी की जाएगी. साथ ही इस तरह के मॉडिफाई साइलेंसर लगाने वाले वाहन चालक भी इस तरह की दुर्दशा देखने के बाद कुछ हद तक इसमें सुधार लाएंगे.

Ad Image
Latest news
Related news