Thursday, September 19, 2024

MP Weather Update: नौपता में भी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने दी जानकारी

भोपाल। आज से पूरे देश में नौतपा शुरू हो रहा है। वर्तमान हालातों को देखते हुए लग रहा है कि इस साल नौतपा थोड़ा कम तपेगा। ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि प्रदेश के एक हिस्से में तेज गर्मी पड़ रही है। वहीं, कुछ हिस्सों में लगातार बारिश का दौर जारी है। बुधवार को भी प्रदेश के कई जिलों में बारिश हुई। सिवनी में 1, ग्वालियर में 0.2 मिलीमीटर पानी गिरा। हालांकि राजधानी भोपाल में तापमान 42 डिग्री के करीब पहुंच चुका है।

आज प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश का अनुमान

वहीं, कई अन्य जिलों में भी कुछ स्थानों पर बूंदाबांदी हुई है। उधर, मंगलवार बुधवार के दरमियान रीवा में 5.2, सतना में 3.2, दतिया में 2.8, सिवनी में 0.6 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। खजुराहो और ग्वालियर में भी बूंदाबांदी हुई। मौसम विभाग ने जानकारी दी कि गुरुवार को भी प्रदेश के कई हिस्सों में तेज आंधी के साथ बारिश की आशंका है।

नौपता में भी बारिश की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को भी कई जिलों में तेज हवा आंधी के साथ बारिश हो सकती है। राजधानी भोपाल, नर्मदापुरम, राजगढ़, बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, धार, इंदौर, शाजापुर, आगर-मालवा, मंदसौर, नीमच, गुना, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, पन्ना, दमोह, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी, अशोकनगर, शिवपुरी, ग्वालियर, दतिया, भिंड, मुरैना, श्योपुरकलां, सिंगरौली, सीधी, रीवा, सतना, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर में तेज बारिश हो सकती है।

प्रदेश में दिखा लू का असर

आपको बता दें कि तेज गर्मी की वजह से मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ और छतरपुर जिले में बुधवार को लू का असर देखा गया। मौसम वैज्ञानिकों ने आने वाले दिनों में भी चलने का अनुमान जताया है।

Ad Image
Latest news
Related news