Thursday, September 19, 2024

MP Weather Update: दो दिन तक प्रदेश के इन जिलों में हो सकती है बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

भोपाल। मध्य प्रदेश में रविवार को तेज गर्मी के बीच हल्की बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने बैतूल, अनूपपुर, सिवनी, छिंदवाड़ा, खंडवा और बुरहानपुर जिलों में सुबह के समय हल्की बारिश की संभावना जताई है। यहां गरज-चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने का भी पूर्वानुमान लगाया है। भोपाल, इंदौर, जबलपुर-ग्वालियर समेत प्रदेश के अन्य हिस्सों में भी गर्मी रहने की संभावना है।

इन जिलों में चल सकती है गर्म हवाएं

ग्वालियर, रतलाम, गुना, छतरपुर, सागर और टीकमगढ़ में गर्म हवाएं चलने का भी अनुमान है। लोकल सिस्टम एक्टिव होने से कुछ इलाकों में बूंदाबांदी हो सकती है। इससे पहले शनिवार को उज्जैन, नीमच और मंदसौर में लोकल सिस्टम एक्टिव हुआ था, जिससे बूंदाबांदी हुई थी।

दो दिन इन जिलों में ऐसा रहेगा मौसम

बता दें कि 21 मई को रतलाम, गुना, ग्वालियर, छतरपुर, सागर और टीकमगढ़ में हीट वेव चल सकती है। बाकी शहरों में भी गर्मी का प्रभाव रहेगा। इस दौरान लोगों को लू से बचाव के सारे उपाय करने की सलाह दी गई है। वहीं 22 मई से हल्की बारिश का दौर शुरू हो जाएगा। मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए कहा कि 22 और 23 मई को अशोकनगर, शिवपुरी, ग्वालियर, दतिया, भिंड, मुरैना, श्योपुरकलां, सिंगरौली, सीधी, रीवा सतना, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, छतरपुर और टीकमगढ़ में मौसम बदला सा रहेगा। भोपाल में भी हल्की बारिश होने की संभावना है।

27-28 मई को एक्टिव हो सकता है नया वेदर सिस्टम

मौसम वैज्ञानिक एचएस पांडे ने जानकारी दी कि 22-23 मई से एक और वेदर सिस्टम सक्रिय हो रहा है, जो 27-28 मई तक एक्टिव हो सकता है। इस वजह से हल्की बारिश और बादल छाए रहेंगे। अनुमान है कि नौतपा के दौर में भी बारिश होगी।

Ad Image
Latest news
Related news