Thursday, September 19, 2024

MP Politics: लक्ष्मण सिंह ने पार्टी से हटकर दिया बयान, कहा- कांग्रेस एमपी में बजरंग दल पर बैन नहीं लगाएगी

भोपाल। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के भाई लक्ष्मण सिंह ने पार्टी लाइन से हटकर बयान दिया है. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में बजरंग दल पर प्रतिबंध नहीं लगाया जाएगा. बजरंग दल न तो देश विरोधी दल है और न ही एनआईए ने उसे बैन करने की बात कही है. बजरंग दल में युवा और नौजवान बच्चे हैं. उन्हें समझाया जा सकता है. लक्ष्मण सिंह ने कहा कि केरल में द केरला स्टोरी फिल्म जैसी घटनाएं होती हैं. उन्होंने खुद केरल में इस बात को महसूस किया है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ फिर चुनाव जीतेंगे और चाचौड़ा को जिला बनाया जाएगा.

लक्ष्मण सिंह- एमपी में बजरंग दल पर कांग्रेस बैन नहीं लगाएगी

गौरतलब है कि विधायक लक्ष्मण सिंह 19 मई को इंदौर पहुंचे थे. यहां उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि मध्य प्रदेश में बजरंग दल पर प्रतिबंध नहीं लगाएगी. क्योंकि, बजरंग दल देश विरोधी दल नहीं है. देश विरोधी गतिविधियों में शामिल भी नहीं रहा है. साथ ही देश की सबसे बड़ी एजेंसी एनआईए ने भी कभी बजरंग दल को बैन करने की बात नहीं कही. ऐसे में इसे बैन करने का सवाल ही नहीं उठता है. उनके एजेंडे में दो तीन बाते रहतीं हैं. उसमें एंटी नेशनल कुछ भी नहीं है. यदि कोई हिंसा करता है तो उसके लिए पुलिस है.

लक्ष्मण सिंह ने पार्टी लाइन से हटकर दिया बयान

वहीं उन्होंने कहा कि बजरंग दल से डरने की जरूरत नहीं. नौजवान बच्चे हैं. उनको समझा बुझा देंगे. हम ही बजरंग दल को हौआ बना रहे हैं. इस पर प्रतिबंध लगाने की जरुरत नहीं है. लक्ष्मण सिंह के इस बयान को पार्टी लाइन से हटकर माना जा रहा है. क्योंकि, पूर्व सीएम कमलनाथ और दिग्विजय सिंह बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने के संकेत दे चुके हैं. वे हाल ही में रिलीज हुई फिल्म द केरला स्टोरी के पक्ष में भी खडे़ दिखाई दिए.

लक्ष्मण सिंह- चाचौड़ा को जिला बनाएंगे

उन्होंने कहा कि केरल में धर्म परिवर्तन की घटनाएं होती हैं. जब मैं 1975 में केरल में चाय की कंपनी में नौकरी करता था. तो उस दौरान भी ये चीजें सुनने को मिलती थी. उस टी गार्डन के कई ऐसे परिवार हैं, जो लव जिहाद के शिकार हुए. फिल्म मैनें नहीं देखी है, लेकिन इस तरह की घटनाएं केरल में होती हैं, जो गलत है. उधर लक्ष्मण सिंह ने एलान किया कि वे चाचौड़ा को जिला बनाने के मुद्दे पर ही चुनाव लड़ेंगे और जीतेंगे. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने चाचौड़ा को जिला बनाने की घोषणा की थी. कैबिनेट में फैसला भी हो गया था. बावजूद इसके जिला नहीं बनाया गया. इसलिए हम चाहते हैं कि कमलनाथ फिर से सीएम बनेंगे और चाचौड़ा जिला बनेगा. हमारा एक ही मु्द्दा है और हमारा फोकस भी उसी पर है.

Ad Image
Latest news
Related news