Thursday, September 19, 2024

MP News: सौरभ के धर्म परवर्तन को लेकर SIT कर रही जांच, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मीडिया में कही ये बात

भोपाल। अंतर्राष्ट्रीय कट्टरपंथी इस्लामिक संगठन हिज्ब उत तहरीर के संदिग्ध आतंकी प्रो. सलीम कन्वर्ट होने से पहले हिंदू थे। उनके पिता ने प्रो. कमाल पर ही सौरभ कन्वर्ट कर सलीम बनाने की बात कही है। सौरभ के पिता ने अब तक डॉ. कमाल की गिरफ्तारी नहीं होने पर भी सवाल खड़े किए हैं। अब इस मामले में गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि डॉ. कमाल को लेकर सभी पहलुओं पर एसआईटी जांच कर रही है। हैदराबाद टीम गई थी, उनको वहां से जानकारियां मिली है। जल्द ही बड़े खुलासे होंगे।

प्रोफेसर कमाल के खिलाफ इन मुद्दों पर जांच जारी

गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने गुरुवार यानी आज मीडिया से बातचीत में कहा कि प्रोफेसर कमाल के खिलाफ एसआईटी जांच कर रहे है। प्रोफेसर कमाल के सभी विषयों को एसआईटी देख रही है। जाकिर नाइक के संबंधों के विषय में भी जांच की जा रही है। मिश्रा ने कहा कि डॉ. कमाल क्या काम करते थे? कैसे करते थे? और कहां-कहां इनके नेटवर्क थे। डॉ. कमाल के आय के स्त्रोत क्या थे? बैंक अकाउंट सारे विषयों की जांच जारी है।

सौरभ के धर्म परिवर्तन को लेकर हो रही जांच

गृहमंत्री ने कहा कि यह पहली बार आया कि सौरभ ने खुद का धर्म परिवर्तन किया? फिर पत्नी का धर्म परिवर्तन करवाया है। यह बहुत गंभीर है। यह एक अलग तरीके का नेक्सस है? इन सभी की एसआईटी जांच कर रही है। उन्होंने कहा कि कई लोग 19 तारीख तक हिरासत में है। हैदाराबाद टीम गई थी और हैदाराबाद से जो जानकारियां मिली है। वो सभी जांच में ले ली है। सारी चीजों का इंवेस्टीगेशन चल रहा है। जल्द ही बड़े खुलासे होंगे। बताया जा रहा है कि सौरभ के पिता अशोक जैन ने जानकारी दी थी कि डॉ. कमाल के संपर्क में आने के बाद ही उनके बेटे में बदलाव हुआ था। डॉ. कमाल सौरभ की इंगेजमेंट में भी शामिल हुआ था, लेकिन उसके बाद उनके पिता से विचार नहीं मिलने पर वह दोबारा नहीं आया।

Ad Image
Latest news
Related news