Thursday, September 19, 2024

MP Weather Update: अचानक बने वेदर सिस्टम से प्रदेश में बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

भोपाल। मध्य प्रदेश में बेमौसम बारिश ने एक बार फिर दस्तक दे दी है, जिस दौरान कई जिलों में हल्की बारिश देखने को मिली है. बारिश के चलते कई जिलों में तापमान गिरने के साथ ही अगले कुछ दिन मौसम के ऐसे ही बने रहने की संभावना है. हालांकि कई जिलों में धूप के साथ तापमान बढ़ गया, जिस वजह से तापमान अपने अधिकतम स्तर पर बना रहा. मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए आज भी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है.

इन जिलों में बारिश की संभावना

बता दें कि प्रदेश के खंडवा, दमोह और ग्वालियर में कई स्थानों पर हल्की बारिश का दौर देखा गया, जिससे तापमान में कुछ हद तक गिरावट देखने को मिली है. मौसम विभाग के अनुसार ग्वालियर और जबलपुर संभाग के कई इलाकों में बारिश की संभावना है. हालांकि कुछ जगह मौसम के सामान्य बने रहने के आसार है. वहीं लोगों को तेज चिलचिलाती गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद कम है. अचानक बने सिस्टम के कारण हल्की बारिश का दौर कई जगहों पर देखने को मिल सकता है.

इन जिलों में दर्ज हुआ अधिक तापमान

प्रदेश के सबसे गर्म शहरों की बात करें तो दमोह और टीकमगढ़ में सबसे ज्यादा तपिश देखी गई. यहां दिन और रात का तापमान अपने अधिकतम स्तर पर जा पहुंचा है. टीकमगढ़ में दिन का अधिकतम तापमान 44.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके अलावा दमोह में रात सबसे गर्म रही. दमोह में रात का तापमान 30 डिग्री के करीब रहा, जिससे लोगों को रात में भी गर्मी का आभास होता रहा.

Ad Image
Latest news
Related news