Thursday, September 19, 2024

MP News: प्रदेश में बन रही द केरल स्टोरी जैसी साजिश ! जांच में हिंदू युवतियों के धर्म परिवर्तन का मामला आया सामने

भोपाल। मध्य प्रदेश में कट्टरपंथी इस्लामिक संगठन हिज्ब-उत-तहरीर के रायसेन के जंगलों में ट्रेनिंग कैंप चलाने के मामले में हर दिन चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं. मध्य प्रदेश एटीएस की अब तक की जांच में द केरल स्टोरी जैसी कहानी सामने आ रही है. जांच में हिंदू युवतियों के धर्म परिवर्तन का एंगल सामने आया है.

सभी आरोपी 19 मई तक एटीएस रिमांड पर

एमपी ATS की गिरफ्त में आए कट्टरपंथी इस्लामिक संगठन उत तहरीर के संगठन के लोगों से पूछताछ में पता चला है कि आरोपियों में से तीन लड़के पहले हिंदू धर्म में थे लेकिन बाद में उन्होंने मुस्लिम धर्म अपना लिया. यही नहीं उन्होंने अन्य हिंदू युवतियों को भी इस्लाम धर्म कबूल करवा दिया और उनसे शादी कर ली. जांच में इस बात का भी खुलासा हुआ है कि इन आरोपियों में से एक भोपाल में कोचिंग चलाता था, जहां लोगों का ब्रेनवॉश किया जाता था. फिलहाल सभी आरोपी 19 मई तक एटीएस की रिमांड में हैं. आने वाले दिनों में कई और बड़े खुलासे हो सकते हैं.

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दी जानकारी

प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि जिन आरोपियों ने हिंदू धर्म छोड़कर इस्लाम अपना लिया, उनमें हैदराबाद से गिरफ्तार मोहम्मद सलीम है, जिसका असली नाम सौरभ राजवैद्य है. इसके अलावा देवी प्रसाद पांडे ने नाम चेंज करके अब्दुर्रहमान रख लिया था. हैदराबाद के रहने वाले वेणू कुमार ने अपना नाम अब्बास अली कर लिया था. इन सभी ने हिंदू लड़कियों से शादी की और उन्हें भी इस्लाम कबूल करवा दिया है.

सीएम शिवराज- जो भी दोषी पाया जाएगा, उसे छोड़ेंगे नहीं

हिज्ब-उत-तहरीर के एजेंडे का खुलासा होने पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दो टूक कहा कि जो तथ्य सामने आए हैं, उनकी गहराई से जांच की जा रही है. मैं यह साफ कर देना चाहता हूं कि यहां न लव जिहाद चलेगा, ना ही धर्मांतरण का कुचक्र चलने देंगे. हमने पहले भी सिमी के नेटवर्क को ध्वस्त किया है. इस तरह की गतिविधियां किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएंगी. जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा, उसे छोड़ेंगे नहीं.

Ad Image
Latest news
Related news