Monday, September 16, 2024

MP News: पुलिस ने मुरैना हत्याकांड के ईनामी आरोपी का किया शार्ट एनकाउंटर, जानिए पूरा मामला

भोपाल। मुरैना के लेपा गांव में हुए गोलीकांड के मुख्य आरोपी अजीत को पुलिस ने शॉर्ट एनकाउंटर कर गिरफ्तार कर लिया है. देर रात महुआ थाना इलाके में पुलिस की सर्चिंग के दौरान अजीत और भूपेंद्र द्वारा पुलिस पर फायरिंग की गई. जवाबी कार्रवाही करते हुए पुलिस ने भी फायरिंग की. जिससे अजीत के पांव में गोली लगी और वह गिर पड़ा. गोलीबारी के बाद पुलिस की सर्चिंग में अजीत और भूपेंद्र, जिन पर तीस तीस हजार का इनाम है दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

आरोपी का शार्ट एनकाउंटर

बता दें कि मुरैना के लेपा गांव में हुए हत्याकांड के मामले में फरार चल रहे मुख्य आरोपी अजीत और भूपेंद्र को मुरैना पुलिस ने महुआ थाना इलाके के बीहड़ो से एक शॉट एनकाउंटर के दौरान धर दबोचा है. इस एनकाउंटर में आरोपी अजीत के पैर में गोली भी लगी है. जिससे वह घायल हो गया है. पुलिस और आरोपी के बीच सोमवार मंगलवार की दरमियानी रात को यह मुठभेड़ हुई है. घायल अजीत को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय मुरैना में भर्ती करवाया गया है.

क्या था मामला?

दरअसल 5 मई को मुरैना के लिए लेपा गांव में 6 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस मामले में पुलिस ने 10 लोगों को आरोपी बनाया था. जिसमें से पुलिस ने सोमवार की शाम तक चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था. पकड़े गए आरोपियों में धीर सिंह तोमर, रज्जो देवी, पुष्पा देवी और सोनू सिंह तोमर शामिल हैं. जिनमें से पुष्पा देवी पर 10,000 का इनाम था और सोनू सिंह तोमर पर 30,000 का इनाम था. इसी बीच सोमवार की रात को पुलिस को सूचना मिली कि लेपा हत्याकांड का मुख्य आरोपी अजीत सिंह महुआ थाना इलाके के बीहड़ों में देखा गया है.

अब तक 6 लोग हो चुके गिरफ्तार

इसी सूचना पर पुलिस ने इलाके की सर्चिंग की तो उनका सामना अजीत और भूपेंद्र से हुआ. अजीत और भूपेंद्र दोनों पर ही 30-30 हजार का इनाम था. पुलिस से सामना होते ही आरोपियों ने पुलिस पर गोली चलानी शुरू कर दी. जवाब में पुलिस ने भी गोली चलाई. इस मुठभेड़ में अजीत के पैर में गोली लग गई. इसके बाद पुलिस ने दोनों बदमाशों को काबू कर लिया. पुलिस ने भूपेंद्र को अभी अंबाह थाने में रखा हुआ है. जबकि घायल अजीत को उपचार के लिए जिला अस्पताल मुरैना में भर्ती करवाया गया है. इस मामले में अब तक 6 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है.

Ad Image
Latest news
Related news