Thursday, September 19, 2024

MP News: जल्द वीकेंड पर भी चलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस, रेलवे कर रहा तैयारी

भोपाल से हजरत निजामुद्दीन जाने वाले यात्रियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। भोपाल रेल मंडल अब वंदे भारत एक्सप्रेस को वीकेंड पर भी चलाने की तैयारी लगा हुआ है। इसके लिए पब्लिक ओपिनियन के लिए रेलवे द्वारा एक सर्वे भी किया जा रहा है। भोपाल रेल मंडल के अधिकारियों ने जानकारी देते हुए कहा कि रानी कमलापति से चलकर हजरत निजामुद्दीन को जाने वाली गाड़ी संख्या 20171 वंदे भारत एक्सप्रेस को लेकर इन दिनों पब्लिक की ओपिनियन ली जा रही है। इसके बाद ही कोई निर्णय भोपाल रेल मंडल लेगा।

वंदे भारत ट्रेन को वीकेंड पर चलाने की तैयारी

रेलवे अधिकारियों ने कहा कि कई यात्रियों से लगातार फीडबैक मिल रहे थे कि वे वीकेंड पर नई दिल्ली घूमने जाते हैं। लेकिन उस दिन वंदे भारत ट्रेन उन्हें नहीं मिल पाती। अधिकारियों ने आगे कहा, पहले से ही लोगों के रुझान मिल रहे हैं कि लोग वीकेंड पर इस गाड़ी से जाना चाहते हैं, अगर ऐसा हुआ तो रेलवे के राजस्व में भी इजाफा होगा।

कमलापति से निजामउद्दीन 6 दिन चलती है ट्रेन

अभी तक वंदे भारत ट्रेन रानी कमलापति से हजरत निजामउद्दीन के लिए सप्ताह में 6 दिन चलाई जा रही है। इसी के साथ वापसी में भी यह ट्रेन शनिवार छोड़कर सप्ताह में 6 दिन चलाई जा रही है। बता दें कि वंदे भारत एक्सप्रेस की सुविधा 2 अप्रैल को हजरत निजामउद्दीन से शुरू हुई है। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्रेन को 1 अप्रैल को रानी कलमापति स्टेशन से हरी झंडी दिखाई थी।

यात्रियों का रिस्पॉन्स

आपको बता दें कि ट्रेन की दोनों क्लास में यात्रियों का रिस्पॉन्स भी 65 से 75 प्रतिशत के बीच इन दिनों मिल रहा है। रानी कमलापति से हजरत निजामुद्दीन जाने वाली वंदेभारत एक्सप्रेस के एग्जीक्यूटिव क्लास में औसतन 65.01 प्रतिशत सीटें फुल चल रहीं हैं। इसके अलावा चेयर कार की 75.01 प्रतिशत सीटें बुक हो रहीं हैं। रेलवे अधिकारियों ने कहा कि इस ट्रेन में रानी कमलापति की तुलना में झांसी और ग्वालियर से अधिक सीट्स बुक हो रही हैं।

Ad Image
Latest news
Related news