Monday, September 16, 2024

MP News: देश का सबसे भारी बकरा किंग, कीमत चुकाने के लिए बेचना पड़ सकता है मकान !

भोपाल। बकरा ईद के त्यौहार में अभी दो महीने का समय बचा है. हालांकि, बकरा पालन करने वाले किसानों के लिए उनके व्यापार सीजन का आरंभ हो गया है. भोपाल के एक बकरा पालक ने अपने गोट फार्म में 176 किलो वज़नी बकरा पालकर तैयार कर लिया है. उसने बकरे का नाम किंग रखा है. इस बकरे की ऊंचाई 3 फीट 7 इंच है. किसान ने इसकी कीमत तकरीबन 15 लाख रुपये निर्धारित की है. यह देश का अब तक का सबसे बड़ा और वजनी बकरा बताया जा रहा है.

कितनी है बकरे की उम्र?

आपको बता दें कि भोपाल के आनंदपुरा कोकता निवासी सुहेल अहम इब्राहिम बकरा पालने का काम करते हैं. वह अपने गोट फार्म पर अलग-अलग नस्लों के बकरों को पालते हैं और उनका व्यापार करते हैं. इस बार उन्होंने जिस बकरे को तैयार किया है उसका वजन 176 किलो है, जिसकी उम्र 2 साल और 6 महीने की है. गोट फार्म के मालिक का दावा है कि ये देश का अब तक का सबसे भारी और बड़ा बकरा है.

पिछले साल टाइटन हुआ था प्रसिद्ध

साल 2022 में भोपाल में टाइटन नाम का एक बकरा बहुत प्रसिद्ध हुआ था. जिसकी कीमत सात लाख रुपये लगाईं गई थी. इस बकरे को भोपाल पहुंचे एक शख्स द्वारा खरीदा गया था. उस समय यह बकरा देश का सबसे महंगा सिद्ध हुआ था. अब इस बकरे का स्थान किंग बकरे ने ले लिया है.

Ad Image
Latest news
Related news