Monday, September 16, 2024

मध्य प्रदेश: गाय ने दिया शेर जैसे बछड़े को जन्म, लोग मान रहे कुदरत करिश्मा

भोपाल। मध्य प्रदेश के रायसेन में एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है, जिसमें गाय ने शेर जैसे मुंह और काठी वाले बछड़े को जन्म दिया. जैसे ही ये खबर क्षेत्र में फैली तो सनसनी मच गई और लोगों की भीड़ उस अनोखे बछड़े को देखने के लिए रायसेन जिले के बेगमगंज तहसील के गांव गोरखा पहुंचने लगी. ग्रामीण इसे कुदरत का चमत्कार मान रहे हैं, वहीं डाक्टर इसे गर्भाशय का दोष बता रहे हैं. हालांकि बछड़ा आधे घंटे ही जी सका, लेकिन उसके बावजूद उसे देखने के लिए गांव में भीड़ लगी रही. बता दें कि गाय पूरी तरह से स्वस्थ है. वहीं अब कुछ जानकार इसे शोध का विषय बता रहे हैं.

गर्भाशय का दोष या चमत्कार?

पशु चिकित्सक एनके तिवारी द्वारा इसको गर्भाशय का दोष बताया जा रहा हैं. वहीं गाय ने जिस बछड़े को जन्म दिया है, उसने जन्म लेने के लगभग आधे घंटे बाद दम तोड़ दिया. बताया जा रहा है कि गाय पूरी तरह से स्वस्थ है. वहीं कुछ जानकार इसे रिसर्च का विषय भी बता रहे हैं. शेर जैसे दिखने वाले बछड़े को देखने के लिए गोरखा गांव के दूरदराज के लोग भारी तादाद में मृत बछड़े को देखने के लिए पहुंच रहे हैं.

कुछ दिनों पहले मिली थी अजीब मछली

आपको बता दें कि राजधानी भोपाल में कुछ दिनों पहले तालाब से एक अजीब तरह की मछली भी मिली थी. जो मध्य प्रदेश तो क्या पूरे भारत में कही भी देखने को नहीं मिलती है. दरअसल, भोपाल के खानूगांव में रहने वाले अनस खान को खानूगांव से लगे तालाब के किनारे यह मछली हाथ लगी थी. जिसका मुंह देखने में मगरमच्छ की भांति और बाकी शरीर मछली जैसा प्रतीत हो रहा था. जब इस बारे में विशेषज्ञों से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने मछली का नाम एलीगेटर गार बताया था. जानकारों ने जानकारी दी थी कि यह मछली सिर्फ अमेरिका में ही पाई जाती है.

Ad Image
Latest news
Related news