Thursday, September 19, 2024

MP News: रतलाम-अंबेडकर नगर डेमू ट्रेन में लगी भीषण आग, यात्रियों ने बचाई अपनी जान

भोपाल। रतलाम से इंदौर की ओर आने वाली डेमू पैसेंजर ट्रेन 09390 के दो कोच में अचानक आग लग गई थी. जैसे ही इस बात की खबर रेलवे प्रशासन को पता चली वैसे ही हड़कंप का माहौल बन गया.फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पा लिया. इस दौरान रेल यात्रियों में भी अफरा-तफरी मच गई. रेल यात्री किसी तरह वहां से निकल गए. इस दौरान रेल प्रशासन द्वारा उनके लिए कोई व्यवस्था नहीं की गई.

आग लगने से मचा हड़कंप

बताया जा रहा है कि रविवार सुबह रतलाम से चलकर इंदौर की तरफ आने वाली डेमू पैसेंजर ट्रेन जैसे ही प्रीतम नगर रेलवे स्टेशन के नजदीक पहुंची तो उसके दो कोच में आग लग गई. धुआं उठता हुआ देख आसपास के इलाके के लोग भी मौके पर इकठ्ठा हो गए. इसी बीच रेल यात्री अपनी जान बचाकर निकल गए. रेल यात्रियों का कहना है कि जैसे ही आग लगी वैसे ही काफी धुआं उठना शुरू हो गया था. पहले तो रेल यात्रियों को ऐसा लगा कि डीजल इंजन वाली डेमू ट्रेन के अगले हिस्से से धुआं निकल रहा है, मगर जब आग की लपटें उठते हुए देखा गया तो अफरा तफरी मच गई.

रेलवे गार्ड और चालक ने दी थी घटना की सूचना

अधिकारियों को घटना की सूचना रेलवे गार्ड और चालक की ओर से मिली. इसके बाद फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया. रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी खेमराज मीणा ने जानकारी देते हुए कहा कि आगजनी की घटना में किसी भी यात्री को क्षति नहीं हुई है. साथ ही उन्होंने कहा कि अभी आग लगने के कारणों का पता नहीं चला है. लेकिन ऐसी आशंका जताई गई है कि डीजल इंजन वाली डेमू ट्रेन में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी है. रेलवे पुलिस फोर्स भी आग लगने की वजह की जानकारी जुटाने में लग गई है.

Ad Image
Latest news
Related news