Thursday, September 19, 2024

सिविल सर्विस डे के मौके पर अधिकारियों को दी बधाई, निर्भीक हो कर काम करने का दिया सन्देश

भोपाल: सिविल सर्विस डे के मौके पर राजधानी भोपाल में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मुख्यातिथि के रूप में शामिल हुए। उन्होंने कार्यक्रम का शुभारम्भ करते हुए सभी अधिकारियों को बधाई दी और अपने प्रशासन की जम कर तारीफ की। प्रशासनिक अधिकारियों की तारीफ करते हुए कहा कि एक समय था जब मध्यप्रदेश को बीमारू राज्य कहा जाता था, हमारी कहीं भी गिनती नहीं होती थी, लेकिन आज मुझे कहते हुए गर्व है कि मध्यप्रदेश ने हर क्षेत्र में लंबी छलांग लगाई है और मैं इसका श्रेय आपको देता हूँ।

निर्वैर हो कर काम करें, धैर्य न खोये

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अधिकारियों से बात करते हुए कहा कि आप लोग निर्वैर हो कर काम करें। सभी को समान भाव से देखें किसी के साथ भेद -भाव की भावना न रखें। अधिकारियों को बताया कि उनका योगदान सिर्फ काम करने भर तक नहीं है, वे अपनी टीम के लीडर भी है। इसलिए सभी के प्रति समान भाव रखते हुए काम करें। उन्होंने अधिकारिओं को धैर्य रखने की सलाह भी दी। गीता में लिखे श्लोक का उदाहरण देते हुए कहा कि किसी भी हाल में धैर्य न खोए। कई बार परिस्थतियाँ बदल जाती है कई बार आप अच्छा काम करते है लेकिन कोई भी अच्छा नहीं कहता। राजनीति की परिस्तिथि ऐसी है कि आपके अच्छे काम को भी अच्छा नहीं कहा जा सकता है। ऐसे में धैर्य नहीं खोना चाहिए, विश्वास के साथ काम करते रहें।

पेंडिंग काम को लेकर गंभीर हो

मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता के समस्यों के निवारण के लिए 15-20 मई के लिए शिविर लगेंगे। आप सभी आज सिविल सर्विस डे के दिन वचन लें कि एक भी काम पेंडिंग ना जाए। जो काम हम लोगो के लिए छोटा लगता है। वो आमजन के लिए पूरा जीवन होता है। छोटी -छोटी कामों के न होने में ही प्रशासन बदनाम होता है। आप सभी सेवा भाव से काम करें।

Ad Image
Latest news
Related news