Monday, September 16, 2024

प्रदेश में अचानक मौसम का बदला मिजाज, कई जिलों में तेज़ आंधी के साथ बारिश हुई।

भोपाल: आज प्रदेश में मौसम का मिजाज अचानक बदल गया। राजधानी भोपाल समेत कई जिलों में तेज़ आंधी के साथ बारिश हुई। जबलपुर में लाड़ली बहन योजना महासम्मेलन को रद्द करना पड़ गया। इस सम्मेलन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को शामिल होना था। धूल भरी आंधी के बाद बारिश की वजह से कार्यक्रम को रद्द करना पड़ा। प्राप्त जानकारी के अनुसार जबलपुर, मंडला, छिंदवाड़ा, सागर, नर्मदापुरम, नरसिंहपुर में कही तेज़ तो कही हल्की बारिश हुई। राजधानी भोपाल में तो बुधवार शाम को ही मौसम ने करवट बदल लिया था और हल्की बारिश के साथ तेज़ हवा चलने लग गयी थी।

गर्मी से मिली राहत

बदले मौसम की वजह से तापमान में 4.7 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है। इससे लोगो को गर्मी से राहत मिली है। लगभग सभी जिलों के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। राजधानी भोपाल में पारा 2.3 नीचे गिरा। लेकिन खजुराहो में गर्मी का असर बरकरार रहा ,जहां पारा 41 डिग्री तक पहुंच गया। छिंदवाड़ा में भी आंधी के साथ बारिश हुई।

अगले तीन दिन रहेगा ऐसा मौसम

मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि अगले तीन तक कहीं-कहीं हल्की बारिश होती रहेगी। यानि अगले तीन दिन तक तेज गर्मी नहीं पड़ेगी। हालांकि बुंदेलखंड झेत्र में अभी भी गर्मी का असर देखा जा रहा है।

Ad Image
Latest news
Related news