Monday, September 16, 2024

मध्य प्रदेश: अनिरुद्धाचार्य महाराज को धमकी भरा पत्र देने वाले को किया गया गिरफ्तार, पढ़िए पूरी अपडेट

भोपाल। इंदौर में कथा के दौरान अनिरुद्धाचार्य महाराज को धमकी देने वाले आरोपी को मंगलवार को उत्तर प्रदेश के फरीदाबाद के बल्लभगढ़ से गिरफ्तार कर लिया गया है। बता दें कि आरोपी ने इंदौर के कनकेश्वरी गरबा पंडाल में कथावाचक अनिरुद्धाचार्य को चिट्‌ठी भेजकर एक करोड़ रुपए की मांग की थी।

पुलिस ने किया गिरफ्तार

मंगलवार को यूपी पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा कि आरोपी सुरेश कुमार बल्लभगढ़ का रहने वाला है। वह बिजली विभाग में संविदा कर्मी के पद पर कार्यरत था। नौकरी छूट जाने के बाद कथावाचक अनिरुद्धाचार्य के ही गौरी गोपाल आश्रम में डेढ़ महीने से भोजन कर रहा था। गिरफ्तारी के बाद उसने पूछताछ में बताया कि बच्चों के बीमार होने पर उसने कर्ज लिया था। सोचा था कि अनिरुधाचार्य से जो रुपए प्राप्त होंगे, उससे कर्ज चुका दूंगा और परिवार की आर्थिक स्थिति में भी सुधार हो जाएगा।

5 अप्रैल को मिला था धमकी भरा लेटर

5 अप्रैल को वृंदावन स्थित अनिरुद्धाचार्य के आश्रम गौरी गोपाल धाम में धमकी भरा लेटर मिला था। पत्र में भेजने वाले ने अपना नाम संजय पटेल (सपरिवार) और पता पनवेल मुंबई महाराष्ट्र लिखा था। लेटर में लिखा था- हम लोग तुम्हें बर्बाद करने और तुम्हारे आश्रम को बम से उड़ाने के लिए वृंदावन आए हैं। हमारी डिमांड एक करोड़ रुपए की है, जिसे एक सप्ताह के अंदर देना होगा। हम लोग यह नहीं चाहते कि आपके माता-पिता, गुरु, बेटा या आपके ऊपर मौत की मुहर लगे। आपके पंडाल में 40 या 50 लोगों की मौत हो जाए। पूरे भारत में आपका नाम मिट्‌टी में मिल जाए। यह सब आपके हाथ में है।

जब आप इंदौर में कथा सुना रहे होंगे, आपके पास अपनी फैमिली के अशुभ समाचार आएंगे। तो आपके पास पछताने के अलावा कुछ नहीं रहेगा। अगर आप पुलिस केस या कोई चालाकी करने की कोशिश में हैं तो इसका हर्जाना भरना ही पड़ेगा। फिर तो आपके पास ना तो रुतबा, ना इज्जत, ना पैसा रहेगा। ऐसी जिंदगी जीने का कोई फायदा नहीं। लेटर पढ़ने के बाद पंडाल वाले गेट पर राधे लिख देना, तो हमारे जो पांच आदमी हैं, जो आपके ऊपर और आपकी फैमिली के ऊपर नजर रखे हुए हैं, बम और हथियारों से लैस हैं। आपको मारना कोई बड़ी बात नहीं है।

Ad Image
Latest news
Related news