Thursday, September 19, 2024

MP News: पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने कार्यकर्ताओं के साथ की बैठक, इन अहम मुद्दों पर हुई बात

भोपाल। मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह इस समय प्रदेश का दौरा कर रहे हैं। उन्होंने सागर में जिले के तीन मंत्रियों- गोविंद सिंह राजपूत, गोपाल भार्गव और भूपेंद्र सिंह को सीधे-सीधे चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि जिस दिन कुर्सी चली जाएगी, उस दिन क्या करोगे? मंत्री अपनी दादागिरी दिखाने में लगे हुए हैं और गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा इन सबके बॉस हैं। जरा भगवान से डरिए। कुर्सी किसी की नहीं हुई है।

पूर्व सीएम दिग्विजय ने कार्यकर्ताओं से इन मुद्दों पर की बात

सागर जिले के बीना में दिग्विजय सिंह ने पत्रकारों से बातचीत की। इसके बाद उनके द्वारा बीना और खुरई विधानसभा क्षेत्रों में मंडलम सेक्टर बैठक और कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित किया गया। दिग्विजय सिंह उन सीटों पर जाकर कार्यकर्ताओं को एकजुट करने का प्रयास कर रहे हैं, जहां कांग्रेस को लंबे समय से हार का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा महंगाई और बेरोजगारी जैसे मुद्दे पर बात नही करती है। मूल मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए धर्म के नाम पर गुमराह करने का काम करती है। उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस का चेहरा कमलनाथ रहेगा।

बीएलए में पिछड़ी जाति को जोड़ने की कही बात

कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ हुई मीटिंग में दिग्विजय सिंह ने कहा कि हर मंडलम-सेक्टर पर महिलाओं को प्राथमिकता देनी होगी। अनुसूचित जाति, अनुसूचित जन जाति, पिछड़े वर्ग को भी ब्लॉक, मंडलम, सेक्टर, बीएलए में अनिवार्य रूप से जगह मिलनी चाहिए। संगठन सबका है इसीलिए सभी अगड़ी-पिछड़ी जातियों के लोगों को संगठन में जोड़ने की जरुरत है। जब सभी को जोड़ेंगे तभी मजबूत संगठन बन पाएगा, क्योंकि संगठन में ही शक्ति है। पूर्व मुख्यमंत्री ने समस्त कार्यकर्ताओं की बैठक में अपने चिरपरिचित अंदाज में महिलाओं को मंच पर बैठाया और खुद कार्यकर्ताओं के साथ सबसे पीछे की लाइन में बैठे। उन्होंने सबकी बातों को ध्यान से सुना और उन्हें उनके सवालों के जवाब दिए।

Ad Image
Latest news
Related news