Thursday, September 19, 2024

MP Weather Update: प्रदेश में एक्टिव होगा नया वेदर सिस्टम, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मध्यप्रदेश में इस साल अप्रैल में झुलसाने वाली गर्मी से थोड़ी राहत मिली है। राजगढ़ को छोड़ दें तो बाकी शहरों में तापमान 40 डिग्री से नीचे ही बना हुआ है। ऐसा मौसम बदलने के कारण हो रहा है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार अगले कुछ दिन में एक बार फिर से मौसम बदल सकता है। भोपाल में 14 अप्रैल तक बादल छाए रहेंगे, तो वही हल्की बारिश भी हो सकती है। वहीं, 16 अप्रैल से फिर नया वेदर सिस्टम सक्रिय हो जाएगा। जिसका प्रभाव प्रदेश में देखने को मिल सकता है। बता दें कि प्रदेश में पिछले तीन दिन से मौसम का मिजाज बदला हुआ है। सोमवार को धार में हल्की बूंदाबांदी हुई, जबकि कई शहरों में काले बादल छाए रहे। 11 और 12 अप्रैल को मौसम सुहाना रहेगा, लेकिन इसके बाद फिर से बादल छाने की संभावना है।

भोपाल में कैसा रहेगा मौसम?

मौसम विभाग के मुताबिक 14 अप्रैल तक भोपाल में काले बादलों का सिलसिला जारी रहेगा। इस दौरान हल्की बूंदाबांदी की भी संभावना है। शाम के समय नमी होने से बादल गरज सकते हैं। हालांकि, गर्मी में इजाफा हो जाएगा। दोपहर में तापमान करीब 38 डिग्री के पार पहुंच सकता है, जबकि रात में तापमान 25 डिग्री तक पहुंच सकता है।

मौसम वैज्ञानिक पांडे ने दी जानकारी

मौसम वैज्ञानिक पांडे ने जानकारी देते हुए कहा कि 15 अप्रैल तक प्रदेश में कहीं-कहीं हल्के बादल छाए रहेंगे। इस दौरान तापमान भी बढ़ जाएगा। कुछ स्थानों बादल गरज के साथ हल्की बारिश भी हो सकती है। आगे उन्होंने कहा कि 16 अप्रैल को फिर से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। इसका असर पूरे प्रदेश में देखने को मिल सकता है।

Ad Image
Latest news
Related news