Monday, September 16, 2024

मध्य प्रदेश: इंदौर के शीतला माता मंदिर में बदमाशों ने की तोड़फोड़, लोगों ने आंदोलन करने की दी चेतावनी

भोपाल। इंदौर शहर के चंदन नगर इलाके में सोमवार रात वर्ग विशेष के लोगों द्वारा मंदिर में तोड़फोड़ की गई। उन्होंने महिलाओं को धमकी भी दी। बदमाशों ने कहा कि मंदिर यहां से लेकर चले जाओ नहीं तो सबकी हत्या की जाएगी। इसके विरोध में महिलाएं और हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ता चंदन नगर थाने शिकायत करने के लिए पहुंचे। उन्होंने थाने का घेराव कर बदमाशों पर कार्रवाई करने की मांग की। हिंदूवादी संगठन ने बड़े स्तर पर आंदोलन करने की चेतावनी दी है।

पुलिस की पहरेदारी में हो रहा मंदिर का निर्माण

सूचना मिलने के बाद ACP बीपीएस परिहार सहित अन्य थानों का बल तुरंत पहुंचा। मारपीट करने वाले लोगों की पहचान कर उन पर कार्रवाई का आश्वासन दिया गया। पुलिस अधिकारी के समझाने के बाद महिलाएं और कार्यकर्ता वहां से रवाना हुए। मंगलवार सुबह चंदन नगर इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है। यहां पुलिस की पहरेदारी में मंदिर का निर्माण किया जा रहा है।

वर्ग विशेष के युवकों ने रोका मंदिर का निर्माण

चंदन नगर के बांक इलाके में लगभग 50 साल पुराने शीतला माता मंदिर की मरम्मत और साज-सज्जा की तैयारी की जा रही थी। इस दौरान वहां वर्ग विशेष के कुछ युवक पहुंचे और उन्होंने मंदिर निर्माण को रोक दिया। वे महिलाओं को धमकाने लगे। साथ ही कहा कि मंदिर का निर्माण सिरपुर तालाब पर करो। इस बात की सूचना महिलाओं ने सबसे पहले अपने पति और बच्चों को दी।

लोगों ने लगाया आरोप

लोगों ने आरोप लगाते हुए कहा कि कुछ लोग पहले मंदिर में मीट फेंकते थे और शहर की फिजा ख़राब करने की कोशिश करते थे। इससे पहले भी शिकायतें की जा चुकी हैं। आज इन लोगों ने मारपीट कर मंदिर में तोड़फोड़ शुरू कर दी है। आगे उन्होंने मांग उठाई कि आरोपियों के खिलाफ रासुका और जातिसूतक शब्दों से अपमानित करने वाले गुंडों पर एफआईआर दर्ज की जाए।

Ad Image
Latest news
Related news