Monday, September 16, 2024

MP News: कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर भारत को बनाएंगे हिन्दू राष्ट्र ! सीएम शिवराज भी थे मौजूद

भोपाल। कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर ने घोषणा कर दी है कि वे जल्द ही मथुरा में कृष्ण जन्मभूमि के लिए आंदोलन शुरू करेंगे। उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम की तरह मथुरा में श्रीकृष्ण को भी आजाद कराया जाएगा। इसके साथ ही भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने के बारे में भी कहा। बता दें कि भोपाल के टीटी नगर दशहरा मैदान पर चल रही देवकीनंदन ठाकुर की 7 दिवसीय कथा शनिवार को समाप्त होने जा रही थी। कथा 2 अप्रैल से आरंभ हुई थी, जिसका आयोजन विश्व शांति सेवा समिति द्वारा किया गया। शनिवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी यहां उपस्थित थे। इसके अलावा बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने भी पंडित देवकीनंदन ठाकुर से मुलाकात की थी। मंच पर ही दोनों संत ने एक-दूसरे को गले भी लगाया। इससे पहले देवकीनंदन ठाकुर ने भक्तों को कथा का ज्ञान दिया था।

मथुरा में आंदोलन करने का किया ऐलान

कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर ने बताया कि मैं जब भी मथुरा में दर्शन करने आता हूं, तो नजर कहीं और होती है। मैं चाहता हूं कि अयोध्या और काशी की तरह ही मथुरा में भी भव्य मंदिर बनना चाहिए। भगवान श्रीकृष्ण की भव्य मूर्ति बननी चाहिए। उन्होंने कहा कि जल्द ही मथुरा में भगवान श्रीकृष्ण मंदिर के लिए वे अकेले ही आंदोलन की शुरुआत करेंगे। भले ही कोई उनका साथ ने दे। अयोध्या की तरह मथुरा को भी बनाया जाएगा। जब तक हम जीवित है तब तक राम की तरह कृष्ण को भी आजाद करेंगे।

देवकीनंदन ठाकुर- बस सुरक्षित हिंदुस्तान चाहता हूं

उन्होंने बताया कि आज सभी लोग सेकुलरिज्म का गुणगान कर रहे हैं। 25 साल बाद बहन-बेटियों की सुरक्षा की कोई गुंजाइस नहीं है। सोचने वाली बात है कि हिंदुस्तान में हमें रामनवमी पर जुलूस निकालने के लिए अनुमति लेनी पड़ती है। आगे उन्होंने कहा, याद रखना कि जिस दिन हमारी संख्या में कमी हुई, उस दिन मुसीबत पहाड़ बनकर खड़ी हो जाएगी। जाकर देखो कि पाकिस्तान, अफगानिस्तान में क्या स्थिति बनी हुई है। ये हमारी चिंता है। उन्होंने कहा मुझे न पद की लालसा है और न प्रतिष्ठा की, मैं तो बस सुरक्षित हिंदुस्तान चाहता हूं।

सीएम शिवराज आपत्तिजनक वेब-सीरीज पर लगाएंगे प्रतिबंध

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस कार्यक्रम के दौरान कहा कि देवकीनंदन ठाकुर जी ने आपत्तिजनक वेब-सीरीज पर प्रतिबंध लगाने की बात कही है। युवा पीढ़ी भारतीय संस्कृति को भूलती जा रही है। इसके लिए राज्य सरकार जरूरी ठोस कदम उठाएगी। साथ ही नशे पर नियंत्रण के लिए कोशिश भी की जाएगी। सीएम शिवराज ने आगे कहा कि महाराज जी भागवत कथा सुना रहे हैं। मैं लाडली बहना योजना की कथा सुना रहा हूूं। बता दें कि सीएम शिवराज ने देवकीनंदन महाराज का स्वागत कर आदर सत्कार किया। कार्यक्रम में पंचायत और ग्रामीण विकास मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा, हितानन्द शर्मा, भोपाल के पूर्व महापौर आलोक शर्मा सहित कई जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

Ad Image
Latest news
Related news