Monday, September 16, 2024

MP News: बागेश्वर धाम के धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री ने साईं बाबा को लेकर दिए विवादित बयान पर मांगी क्षमा, पढ़िए पूरी खबर

भोपाल। बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री अब साईं बाबा को लेकर दिए गए अपने बयान पर छमा याचना मांग रहे हैं। छह दिन पहले दिए गए बयान पर अब पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने ट्वीट करते हुए अपने उन शब्दों को बदल दिया है जिसे कि उन्होंने कुछ दिन पहले जबलपुर में कहा था। पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने अपने विवादित बयान पर पछतावा करते हुए ट्वीट कर लिखा कि ‘मेरा हमेशा संतों के और महापुरुषों के प्रति सम्मान है और आगे भी रहेगा’।

धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री- साईं बाबा नहीं हैं देवता

बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने कुछ दिनों पहले जबलपुर में आयोजित श्रीमद् भागवत कथा के दौरान बयान दिया था कि शंकराचार्य ने साईं बाबा को कभी भी देवता के रूप में स्वीकार नहीं किया था। शंकराचार्य की बात मानना सभी सनातनी लोगों का धर्म है, क्योंकि वे सनातन धर्म के प्रधानमंत्री हैं। और जो भी हमारे धर्म के संत हैं, वह कल्प पुरुष है, लेकिन भगवान नहीं है। उन्होंने कहा कि साईं बाबा फकीर या संत हो सकते हैं, लेकिन भगवान कभी भी नहीं हो सकते हैं।

मामले को लेकर दर्ज हुई शिकायत

बता दें कि पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने तो यहां तक कह डाला कि गीदड़ की खाल पहन कर कोई शेर नहीं बन जाता है. पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के इस बयान को लेकर श्रद्धालुओं का विरोध शुरू हो गया है। शिवसेना युवा सेना के नेता और शिरडी साईं संस्थान के पूर्व ट्रस्टी राहुल कनाल ने इस विवादित बयान को लेकर मुंबई पुलिस से शिकायत कर कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

Ad Image
Latest news
Related news