Monday, September 16, 2024

MP: राज्य में फिर से बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले, 10 और 11 अप्रैल को होगी मॉकड्रिल

भोपाल: इंदौर में कोविड-19 के मामलों में एक बार फिर बढ़ोतरी देखी गई है. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार अब तक कुल एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 42 हो गई है. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग का अमला भी सक्रिय हो गया है और स्वास्थ्य व्यवस्थाएं चाक चौबंद की जा रही हैं. 

कराई जाएगी मॉकड्रिल

इस बीच स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने सभी निजी अस्पतालों को एक पत्र भी भेजा है, जिसमें कोविड मामलों में वृद्धि से निपटने के लिए आवश्यक बेड, ऑक्सीजन प्लांट और अन्य सुविधाओं के बारे में जानकारी मांगी गई है. बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए स्वास्थ सुविधाएं सुनिश्चित करने के लिए 10 और 11 अप्रैल को मॉकड्रिल भी कराई जाएगी.

निजी अस्पतालों को भी निर्देश

डिस्ट्रिक्ट सर्विलांस अधिकारी अमित मालाकार ने बताया कि इंदौर में कोरोना के एक्टिव मरीजो की संख्या 42 है, जिसमे से निजी अस्पतालों में 41 वर्षीय पुरुष और 66 वर्षीय महिला सहित दो मरीज भर्ती हैं. जिनकी लगातार मोनिटरिंग की जा रही है. इसके साथ ही बाकी के कोविड मरीज घरों में स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं.  सर्दी, खांसी और बुखार जैसे लक्षण होने पर इन मरीजों की प्रयोगशालाओं में जांच कराई जाएगी. इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने सभी से सावधानी बरतने की अपील भी की है.

Ad Image
Latest news
Related news