Thursday, September 19, 2024

MP News: जेपी नड्डा कोर कमेटी में बोले- बीजेपी नेताओं में आपसी सामंजस्य नहीं दिखाई दे रहा

भोपाल आए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा ने पार्टी की मध्य प्रदेश कोर ग्रुप की बैठक में जिस तरह से नेताओं को नसीहत दी, उससे स्पष्ट होता है कि यहां बीजेपी में कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है। खासकर सत्ता और संगठन में आपसी तालमेल के लिहाज से संतुलन ख़राब है। विधानसभा चुनाव में महज 7-8 महीने बाकि हैं। ऐसे में सत्ता और संगठन के बिगड़े संतुलन से आलाकमान चिंतित है।

नड्‌डा- बीजेपी नेताओं में आपसी सामंजस्य नहीं

आपको बता दें कि नड्‌डा ने रविवार को बीजेपी दफ्तर में हुई बैठक में कहा कि यह एडवाइजरी कमेटी नहीं, बल्कि यह तो फैसलों को जमीन पर उतारने वाली कमेटी है. पर यहां आपसी सामंजस्य दिखाई नहीं पड़ रहा है। मध्यप्रदेश में आलाकमान प्रदेश के नेताओं को जरा भी ढील नहीं देना चाहते है, यही वजह है कि नड्‌डा ने साफ शब्दों में बयां कर दिया कि अगले दो महीने में होने वाले कर्नाटक चुनाव में प्रचार-प्रसार के लिए मध्यप्रदेश से कोई नहीं जाएगा। मिली जानकारी के अनुसार नड्‌डा ने सार्वजनिक मंचों से सरकार और उसकी योजनाओं की भले ही प्रशंसा की, पर बंद कमरे में हुई बैठक में तंज कसा कि तंत्र पर विश्वास कम करना चाहिए। कार्यकर्ताओं पर भरोसा करना ज्यादा अच्छा है। नड्‌डा द्वारा जब यह बात की जा रही थी, तब उनके बगल में एक तरफ सीएम शिवराज सिंह चौहान और दूसरी तरफ प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा बैठे हुए थे। नड्‌डा ने किसी का नाम लिए बगैर दो टूक कहा कि हर हाल में हमारी योजनाओं की डिलीवरी जनता के बीच जरूर होनी चाहिए।

बैठक में ‘आप’ पार्टी पर हुई चर्चा

बैठक में यह तक कहा गया कि आम आदमी पार्टी अब विधानसभा चुनावों में ज्यादा वोट प्रतिशत प्राप्त करने के लिए दूसरी पार्टियों में सेंध लगा रही है। आप ने अब दूसरे दलों की कार्यकारिणी में हाशिए पर और फील्ड में सक्रिय नेताओं की जॉइनिंग करवाने की प्लानिंग को तेज कर दिया है, ताकि शहर और कस्बों में पार्टी को खड़ा कर सके। पहले आम आदमी पार्टी को शहर की पार्टी कहा जाता था, लेकिन पंजाब में विजयी होने के बाद गांवों में भी पार्टी की पकड़ मजबूत हो गई है। वैसे भी ‘आप’ पार्टी के महामंत्री व मध्य प्रदेश के प्रभारी संदीप पाठक ने कह दिया हैं कि दूसरे दलों के नेताओं का भी आप पार्टी में स्वागत है। बताया जा रहा है कि ‘आप’ पार्टी को लेकर बैठक में ज्यादा चर्चा नहीं हुई। बीजेपी को ऐसा लगता है कि गुजरात चुनाव में आम आदमी पार्टी का उतरना बीजेपी के लिए बहुत लाभकारी सिद्ध हुआ है।

Ad Image
Latest news
Related news