Monday, September 16, 2024

मध्य प्रदेश: सीएम शिवराज- अब तो पाकिस्तान के लोग भी अपने घर मोदी होने की मांग रहे दुआ, पढ़िए पूरी खबर

भोपाल। राजधानी भोपाल के जंबूरी मैदान में शनिवार को जनअभियान परिषद के प्रस्फुटन समितियों और स्वैच्छिक संगठनों के सदस्यों का राज्य स्तरीय सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मुख्य अतिथि के रूप में सम्मिलित हुए। सीएम शिवराज ने कार्यक्रम का संबोधन करते हुए कहा कि एक समय ऐसा था, जब प्रदेश अंधेरे का घर बना हुआ था, सड़कों पर जगह-जगह गड्ढे थे। आज शानदार सड़कों का निर्माण बीजेपी सरकार द्वारा कराया गया है। साथ ही बिजली, पानी, सिंचाई का जाल भी बिछाया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत तरक्की कर रहा है। वैभवशाली, गौरवशाली, संपन्न और समृद्ध भारत का निर्माण होने में मदद मिल रहा है। आगे उन्होंने कहा कि अब तो पाकिस्तान वाले भी कहा करते हैं कि या अल्लाह हमारे पास भी मोदी हो जाता। इससे पहले मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर समाज, सरकार के साथ मिलकर खड़ा हो जाए तो बड़ा चमत्कार हो सकता है।

सीएम शिवराज ने कहा- तीन चीज़े होगी तय

मुख्यमंत्री ने बताया कि तीन चीजें तय की जा रही हैं। पहला- प्रदेश के सभी शासकीय विभागों की योजनाओं में जन भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए जन अभियान परिषद को नोडल एजेंसी नियुक्त कर दिया गया है। दूसरा- प्रदेश में कार्यरत सभी एनजीओ को मध्य प्रदेश जन अभियान के पोर्टल में रजिस्ट्रेशन कराना और एक्टिविटीज को अपलोड करना आवश्यक कर दिया जाएगा, जिससे कि पारदर्शिता और जिम्मेदारी तय हो। तीसरा- शासन के प्रत्येक विभाग द्वारा कराई जाने वाली योजनाओं का प्रचार, प्रसार, सर्वे, जन भागीदारी के काम भी जन अभियान परिषद को सौंप दिए जाएंगे।

सीएम शिवराज ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर साधा निशाना

मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि जन परिषद अभियान ने महान काम किया है। यह स्वंयसेवी संगठनों का, समाजसेवियों का और छोटी-बड़ी संस्थाओं का एक ऐसा महा संगठन बन चुका है, जिसने सभी सेवा करने वालों को एक प्लेटफॉर्म पर लाकर खड़ा करने में मदद की है। संगठन आज सेवा का वटवृक्ष भी बन गया है। जब यह वटवृक्ष नशामुक्ति, ऊर्जा संरक्षण, जल संरक्षण के काम कर सबको विकास की छाया प्रदान कर रहा था, तब सवा साल की सरकार ने इस वटवृक्ष को काटने का पूरा जोर लगाकर प्रयास किया। उसे इनके कार्य चुभ गए। वटवृक्ष तो नहीं काट पाएं, लेकिन काटने वाले खुद कट गए। आगे सीएम शिवराज ने कहा कि कमलनाथ ये तो बता दीजिए, समाजसेवियों ने ऐसा क्या बिगाड़ दिया था।

Ad Image
Latest news
Related news