Monday, September 16, 2024

मध्य प्रदेश: सीएम शिवराज- संपादक पीपी सिंह की याद में हर वर्ष नवाचार पत्रकारों को किया जाएगा सम्मानित

भोपाल। मध्यप्रदेश माध्यम एवं रोज़गार निर्माण के प्रधान संपादक और माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विश्वविद्यालय में पत्रकारिता के विभागाध्यक्ष पुष्पेंद्र पाल सिंह की याद में मंगलवार को श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई। इस मौके पर सीएम ने श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि स्वर्गीय पुष्पेंद्र पाल सिंह की स्मृति में खोजी पत्रकारिता के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वालों को पत्रकारिता के पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

सीएम शिवराज ने क्या कहा?

सीएम ने बताया कि पुष्पेंद्र पाल सिंह को बिसनखेड़ी में बने माखन लाल विश्वविद्यालय के नए भवन में जाना था. साथ ही पत्रकारिता की पढ़ाई कर रहे युवाओं को बेहतर काम करने के लिए जागरूक करना था, लेकिन असमय मृत्यु की वजह से ऐसा नहीं हो सका। अब जल्द ही नए विश्वविद्यालय परिसर में एक कक्ष का नामकरण स्वर्गीय पुष्पेंद्र पाल सिंह की याद में किया जाएगा। यहां उनके लेख और व्याख्यान के संग्रह को प्रकाशित करने के साथ ही व्याख्यान माला का आयोजन किया जाएगा। वहीं पत्रकारिता के क्षेत्र में नवाचार करने वाले लोगों को पुष्पेंद्र पाल सिंह की स्मृति में हर साल सम्मानित किया जाएगा।

सीएम ने कहा- निष्काम, निष्कपट, निश्छल और निरअहंकार व्यक्ति थे पुष्पेंद्र

सीएम ने बताया कि पुष्पेंद्र निष्काम, निष्कपट, निश्छल और निरअहंकार पुरुष थे, हमने कई साल साथ काम किया। मुख्यमंत्री ने गीता को उद्धृत कर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित कर कहा कि वह भगवान कृष्ण द्वारा वर्णित सात्विक सदपुरूष की काबिल मूर्ति थे। सीएम ने कुछ दिन पूर्व ही हुई मुलाकात के पलों को याद करते हुए कहा कि “यह कड़वा सच है कि एक दिन जाना तो सबको है, लेकिन यह नहीं पता था कि पुष्पेंद्र पाल इस तरह असमय इस दुनिया को छोड़कर चले जाएंगे।“ आगे उन्होंने कहा कि पुष्पेंद्र एक ऐसे व्यक्ति थे जिन्होंने कभी भी किसी काम को करने से इंकार नहीं किया।

Ad Image
Latest news
Related news