Thursday, September 19, 2024

मध्य प्रदेश: 24 घंटे तक बोरवेल में भूखा प्यासा फंसा था मासूम, कड़ी मशक्कत के बाद बच्चे को निकाला सुरक्षित

भोपाल। मध्यप्रदेश के विदिशा जिले में बोरवेल में गिरे 7 साल के बच्चे को करीब 24 घंटे बात सकुशल निकाल लिया गया है. बताया जा रहा है कि बोरवेल 60 फीट तक गहरा है। मासूम जान लगभग 43 फीट की गहराई में फंसा हुआ था. बुधवार सुबह करीब 8:30 बजे यानि आज बोर के समानांतर 50 फीट तक खोदा गया था. टनल के पास एम्बुलेंस पहले से ही तैयार थी। चाइल्ड स्पेशलिस्ट डॉक्टर और अन्य मेडिकल स्टाफ को टनल के अंदर बुलाया गया था। जिस वजह से बच्चे को अस्पताल ले जाने में सफलता मिली।

पुलिस और एनडीआरएफ की कड़ी मेहनत आई काम

पुलिस और एनडीआरएफ की टीम मंगलवार सुबह 11.30 बजे से रेस्क्यू करने में लगी हुई थी। लेटेराइट आने से रात में ही दो और पोकलेन मशीन भी मंगाई गई थी। 4 जेसीबी और 3 पोकलेन मशीन ने पूरी रात खुदाई की थी। बच्चे तक पाइप के माध्यम से ऑक्सीजन लगातार पहुंचाई जा रही थी। बच्चे पर निगरानी रखने के लिए बच्चे के नजदीक सीसीटीवी भी लगाए गए थे. बताया जा रहा है कि बुधवार सुबह 5 बजे तक बच्चे ने मूवमेंट किया था. बता दें, दिनेश अहिरवार का बेटा लोकेश सोमवार करीब सुबह 11 बजे खेत में बने बोरवेल में अचानक गिर गया था।

सीएम शिवराज ने ट्विटर पर जताया था दुःख

सीएम शिवराज सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि विदिशा जिले की लटेरी तहसील के खेरखेड़ी गांव में 7 वर्षीय मासूम के बोरवेल में गिरने की घटना दु:खद है. मैंने स्थानीय प्रशासन को आवश्यक कदम उठाने के आदेश दिए हैं और लगातार उनके संपर्क में हूं। रेस्क्यू टीम बच्चे को सुरक्षित बचाने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है। मैं मासूम की कुशलता की ईश्वर से प्रार्थना करता हूं।

लोकेश की दादी ने क्या कहा?

लोकेश की दादी उषा बाई ने जानकारी देते हुए कहा कि हम यहां मजदूरी करने के लिए आए हैं। नाती भी हमारे साथ आया था। खेत में हम फसल की कटाई कर रहे थे। तभी मेढ़ पर कुछ बंदर आ गए। उन्हें भगाने के लिए वह दौड़ता हुआ गया। उसे मालूम नहीं था कि फसलों के बीच खेत में बोरवेल भी लगा हुआ है, जिस कारण वो उसमे गिर गया.

Ad Image
Latest news
Related news