Thursday, September 19, 2024

मध्य प्रदेश: बोरवेल में गिरे बच्चे लोकेश की हुई मौत, सीएम शिवराज ने मुआवजे का किया ऐलान

भोपाल। मध्य प्रदेश के विदिशा जिले में खेलते समय 60 फीट गहरे बोरवेल में गिरे बच्चे लोकेश की मृत्यु हो गई है। बताया जा रहा है कि 24 घंटे तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद बच्चे को सफलतापूर्वक निकाल लिया गया था। जिसके बाद मेडिकल टीम उसे लटेरी अस्पताल में भर्ती करने के लिए पहुंची थी। यहां चिकित्सकों ने जांच के बाद बच्चे को मृत घोषित कर दिया। विदिशा के कलेक्टर उमाशंकर भार्गव द्वारा इसकी पुष्टि की गई है।

राज्य सरकार देगी मुआवजा

विदिशा के कलेक्टर उमा शंकर भार्गव ने जानकारी देते हुए कहा कि हमने अपनी तरफ से पूरे प्रयास किए, लेकिन अफ़सोस इस बात का है कि हम बच्चे को बचा नहीं सके। सीएम ने भी दुख जाहिर करते हुए कहा कि बच्चे के परिवार को 4 लाख रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी। साथ ही कहा कि हम दोषियों के विरूद्ध निश्चित तौर पर कार्रवाई करेंगे।

60 फीट गहरी बोरवेल में गिरा था बच्चा

आपको बता दें कि विदिशा में 8 साल का बच्चा अचानक एक बोरवेल में गिर गया था, जिसकी गहराई 60 फीट बताई जा रही है। इसके बाद से ही SDRF की तीन और NDRF की एक टीम ने मौके पर पहुंचकर बचाव अभियान शुरू किया था। इस दौरान बच्चे तक लगातार ऑक्सीजन की सप्लाई भी की जा रही थी और आज उसे सफलतापूर्वक निकाल भी लिया गया था। हालांकि अस्पताल पहुंचने के बाद जाँच के दौरान डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

लोकेश की दादी ने क्या कहा?

लोकेश की दादी उषा बाई ने जानकारी देते हुए कहा कि हम यहाँ मजदूरी करने के लिए आए हैं। नाती भी हमारे साथ आया था। खेत में हम फसल की कटाई कर रहे थे। तभी मेढ़ पर कुछ बंदर आ गए। उन्हें भगाने के लिए वह दौड़ता हुआ गया। उसे मालूम नहीं था कि फसलों के बीच खेत में बोरवेल भी लगा हुआ है, जिस कारण वो उसमे गिर गया.

Ad Image
Latest news
Related news

2 COMMENTS

Comments are closed.