Monday, September 16, 2024

मध्य प्रदेश: बीजेपी ने कांग्रेस पर कसा तंज, कहा- विदेश में भारत की छवि का रखे ख्याल

भोपाल। कांग्रेस नेता और वायनाड से सांसद राहुल गांधी के कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में दिए गए बयान पर भाजपा लगातार पार्टी पर तंज कस रही है। अब भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय हमलावर है। उन्होंने अटल बिहारी वाजपेयी का उदाहरण देते हुए कहा कि विदेश में किसी को भी देश के बारे में बुरा नहीं बोलना चाहिए।

कैलाश विजयवर्गीय ने पूर्व पीएम अटल बिहारी का दिया उदाहरण

आपको बता दें कि कैलाश विजयवर्गीय खरगोन जिले की बड़वाह विधानसभा में स्थानीय नगर पालिका परिषद कार्यालय में लगभग 4.50 करोड़ के विकास कार्यों का भूमिपूजन के लिए आए हुए थे। राहुल गांधी द्वारा कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में दिए बयान पर कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि कभी भी भारत के किसी नेता ने चाहे वह विपक्ष के ही क्यों न हों विदेश में जाकर भारत की कभी बुराई नहीं की। कैलाश विजयवर्गीय ने आगे कहा कि यूएन की बैठक में प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव ने भारत के प्रतिनिधित्व के लिए अटल बिहारी वाजपेई को भेजा था। अटल जी ने विदेश में जम्मू कश्मीर के विषय में भारत सरकार द्वारा किए गए कार्यों का समर्थन किया था। जब वहां पत्रकारों द्वारा अटल जी से पूछा गया कि आप तो सरकार की बहुत आलोचना करते हैं, लेकिन यहां पर आप सरकार को समर्थन क्यों दे रहे हैं। तो अटल जी ने जवाब देते हुए कहा कि देश में हमारी पार्टी विपक्ष में है। लेकिन यहां में भारत के झंडे का प्रतिनिधित्व कर रहा हूं।

कैलाश विजयवर्गीय- विदेश में भारत की छवि का रखे ख्याल

कैलाश विजयवर्गीय ने बताया कि लोकतंत्र में राजनीति में कहां विरोध किया जाना चाहिए इस बात की समझ होनी चाहिए। आगे उन्होंने कहा कि अगर प्रजातंत्र खतरे में होता और आवाज को दबाया जाता तो क्या वे बोल सकते थे। उन्हें संसद में व देश में सरकार का विरोध करने का पूरा हक है। पर विदेश में हमारे देश की छवि का पूरा ख्याल रखा जाना चाहिए। बता दें, कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में भारत को लेकर जो बयान दिए हैं, उस पर भाजपा ने मोर्चा खोल रखा है। भाजपा इस बयान को भारत की आन बान से जोड़कर कांग्रेस पर लगातार तंज कस रही है। इसी को लेकर संसद में भी खूब बबाल हुआ। तो वहीं भाजपा नेता सदन के बाहर भी अब राहुल गांधी को लगातार घेरकर निशाना साध रहे हैं।

Ad Image
Latest news
Related news

7 COMMENTS

  1. An interesting discussion is definitely worth comment. I believe that you should write more about this issue, it may not be a taboo subject but typically folks dont speak about these subjects. To the next! Kind regards!!

    • Thank you so much for suggestion. I happy to get your feedback. I will definitely write more after deep research😊

Comments are closed.