Monday, September 16, 2024

मध्यप्रदेश: सिंधिया के गढ़ में सेंध लगाने की तैयारी कर रहें हैं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह

भोपाल: केंद्रीय नागरिक उड्‌डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का गढ़ कहे जाने वाले ग्वालियर-चंबल संभाग को भेदने का जिम्मा मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने उठा लिया है। ऐसा माना जाता है कि जब तक सिंधिया कांग्रेस में थे, दिग्विजय सिंह इस क्षेत्र ओर नहीं आते थे। जिसके वजह से ग्वालियर-चंबल संभाग क्षेत्र में कांग्रेस कमजोर हुई है। सिंधिया के बीजेपी में जाने के कारण इस झेत्र में कांग्रेस को फिर से मजबूत करने की जिम्मेदारी दिग्विजय सिंह ने उठा ली है। आपको बता दे कि 17 मार्च से दिग्विजय सिंह ग्वालियर-चंबल संभाग के विभिन्न जिलों में दौरा करने वाले है।

अंदरूनी उठापटक का फायदा उठाने की चाहत

जानकारों का मानना है कि सिंधिया के बीजेपी में जाने के कारण भाजपा दो गुटों में बट चुकी है। सिंधिया समर्थकों को तरजीह देने से मूल भाजपा कार्यकर्ताओं में नाराजगी है। दिग्विजय सिंह बीजेपी की इसी अंदरूनी उठापटक का फायदा उठाना चाहते हैं। ग्वालियर-चंबल संभाग के विभिन्न जिलों में दौरे का मुख्या उदेश्य इस उठापटक का फयदा उठा हो सकता है।

2018 विधानसभा में दिखा था असर

ग्वालियर-चंबल संभाग झेत्र में केंद्रीय नागरिक उड्‌डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के दबदबे का असर 2018 के विधानसभा चुनाव के नतीजे से लगया जा सकता है। ज्योतिरादित्य सिंधिया तब कांग्रेस में थे तब कोंग्रस ने 34 में से 26 सीटें जीत ली थी। बीजेपी को सिर्फ 8 सीटों पे ही कामयाबी हासिल कर पाई थी। जिसके कारण बीजेपी की सरकार नहीं बन पायी थी। इसी राजनितिक गणित को ध्यान रखते हुए पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ग्वालियर-चंबल संभाग के जिलों के दौरे पर निकल रहें हैं ।

Ad Image
Latest news
Related news